सोशल मीडिया / युथ गैलरी

Tiktok में आया सुरक्षा फीचर

Tiktok में आया सुरक्षा फीचर

दिल्ली 

टिकटॉक पर क्रिएटिव वीडियो बनाकर लोग अपने दोस्तों और दूसरे टिकटॉक उपयोगकर्ताओं के बीच अलग पहचान बना रहे हैं। भारत में 5.4 करोड़ मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं वाला यह प्लेटफॉर्म भी दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह ट्रोलिंग का माध्यम बनता जा रहा है। 

इससे अपने अकाउंटधारकों को बचाने के लिए टिकटॉक एक सुरक्षा फीचर लेकर आया है, जिसका नाम है - फिल्टर कमेंट्स।  टिकटॉक जो सुरक्षा फीचर लेकर आया है, उसमें अकाउंटधारक को अपने किसी वीडियो पर मिलने वाले कंमेंट से अपशब्दों को हटाने का अधिकार मिल जाएगा।  टिकटॉक ने अकाउंटधारक को हिन्दी और अंग्रेजी भाषा के तीस शब्दों को खुद परिभाषित करने का मौका दिया है, अकाउंटधारक तीस शब्दों का चुनाव करके उन्हें फिल्टर कमेंट्स फीचर के इस्तेमाल कर सकते हैं। 

tik tok के लिए इमेज परिणाम

टिकटॉक स्वामित्व वाली कंपनी बाइटडॉन्स ने कहा है कि फिल्टर कमेंट्स फीचर लागू होते ही किसी कमेंट से स्वपरिभाषित शब्द खुद ही डिलीट हो जाएंगे। टिकटॉक ने यह कदम #सेफहमसेफइंटरनेट  अभियान के तहत उठाया है। यह अभियान कंपनी ने चार फरवरी को 'सुरक्षित इंटरनेट दिवस' पर लॉन्च किया था। फिलहाल इस एप की मौजूदा निजता और सुरक्षा सेटिंग के तहत उपयोगकर्ता के पास यह अधिकार है कि कौन उनके वीडियो पर प्रतिक्रिया दे सकता है, कौन उन्हें मैसेज भेज सकता है।  

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email