सोशल मीडिया / युथ गैलरी

LinkedIn में अब फेसबुक की तरह कर सकेंगे लाइव

LinkedIn में अब फेसबुक की तरह कर सकेंगे लाइव

दिल्ली 

छोटे-छोटे वीडियो और लाइव को लेकर तमाम सोशल मीडिया कंपनियां गंभीर हो गई है। फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर के बाद अब लिंकेडीन (LinkedIn) में भी लाइव का फीचर आ गया है, हालांकि LinkedIn के भारतीय यूजर्स को अभी इंतजार करना होगा, क्योंकि इस फीचर को फिलहाल अमेरिका में ही पेश किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली कंपनी LinkedIn ने अमेरिका में LinkedIn Live फीचर लॉन्च किया है। इसे खासकर उन लोगों के लिए पेश किया गया है जो किसी मीडिया ब्रिफिंग या प्रेस कॉन्फ्रेंस को लाइव करना चाहते हैं। LinkedIn लाइव में लोग फेसबुक की तरह कॉमेंट करके सवाल भी पूछ सकते हैं।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में इस फीचर का इस्तेमाल सिर्फ इनवाइट के जरिए ही किया जा सकता है, क्योंकि LinkedIn लाइव फिलहाल टेस्टिंग मोड में है और जल्द ही इसे सभी लोगों के लिए जारी किया जा सकता है। लाइव फीचर के लिए LinkedIn ने स्विचर स्टूडियो, सोशल लाइव और Wowza मीडिया सिस्टम जैसी कंपनियों से साझेदारी भी की है। वहीं LinkedIn लाइव को टेक्निकल सपोर्ट Azure  मीडिया सर्विसेज कंपनी देगी।

LinkedIn के इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए LinkedIn के प्रोडक्ट मैनेजर पीट डेविस ने कहा कि वीडियो इस समय सबसे ज्यादा मांग में हैं और इसका विकास काफी तेजी से हो रही है। ऐसे में लोगों की दिलचस्पी को देखते हुए इस फीचर को लॉन्च करने का फैसला लिया गया है। वहीं वीडियो के साथ विज्ञापन देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email