बेमेतरा

बेमेतरा जिले में पंचायत राज अधिनियम को जीवित रखने के लिए कलेक्टर महादेव कावरे दिये दिशा निर्देश

बेमेतरा  जिले में पंचायत राज अधिनियम को जीवित रखने के लिए कलेक्टर महादेव कावरे  दिये दिशा निर्देश

जिले में पंचायत राज अधिनियम को जीवित रखने के लिए कलेक्टर महादेव कावरे  संज्ञान लेते हुए समस्त सीईओ और पंचायत सचिव को दिशा निर्देश जारी किया गया है।
 कलेक्टर महादेव कावरे वही कलेक्टर है जो vip होने के बाद भी अपना जन्मदिन एक दुरस्त ग्राम घोघरा में जाकर ग्रामीणों के बीच अपना जन्मदिन मनाया जिससे उसे काफी लोकप्रियता भी मिली, वही जिले के कलेक्टर ने  पहल करते हुए लोगों की समस्याओं के बारे में  ग्राउंड जीरो में जाकर काम करने के लिए निर्देश जारी किया है ।कलेक्टर में सभी पंचायत सचिव को निर्देश जारी कर कहा है कि वे  सचिवालय अवश्य रुप से लगाएंगे और साथ ही कलेक्टर महादेव कावरे ने आदेश जारी कर यह भी दिशा निर्देश दिया है कि सचिवालय में उपस्थित रहने वाले समस्त कर्मचारी और अधिकारी अपनी  उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे अगर ऐसा नहीं होता है तो उन अधिकारियों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी । बेमेतरा जिले में यहां पहले कलेक्टर है जो लोगों की समस्याओं को देखते हुए ग्राउंड जीरो में जा कर के किसी काम को करने की इच्छा जाहिर करते हैं । भारत देखता होगा कलेक्टर के इस आदेश को अधिकारी और कर्मचारी किस तरह से पालन करते है ।
बता दें कि पंचायत राज अधिनियम के तहत यह प्रावधान पहले से ही है कि ग्राम पंचायत में एक दिन सचिवालय लगेंगे मगर अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना रवैया से यह सचिवालय का काम कई पंचायतों में नहीं लग पाता जिससे ग्रामीण अपनी छोटी-छोटी समस्याओं के लिए कलेक्टर तक पहुंचने को मजबूर हो जाते हैं ।
माना जा रहा है कलेक्टर महादेव कावरे की इस पहल से अब ग्रामीणों को छोटी छोटी मूल भूत सुविधाओं के लिए कलेक्टर के पास नहीं जाना पड़ेगा जिससे आमजन को भी सुविधाएं होंगी ।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email