बेमेतरा

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह दो समाधान शिविरों में बेमेतरा और बालोद जिले में अचानक पहुंचे श्रीमती रोहिणी बाई का मकान देखने पहुंचे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह दो समाधान शिविरों में बेमेतरा और बालोद जिले में अचानक पहुंचे श्रीमती रोहिणी बाई का मकान देखने पहुंचे मुख्यमंत्री

तालाब का भी किया निरीक्षण

तालाब गहरीकरण और सीसी रोड के लिए 25 लाख रूपए मंजूर

दो महिलाओं को ई-रिक्शे की चाबी सौंपी

 

 

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान के तहत आज बेमेतरा जिले के ग्राम तेंदूभांठा (विकासखंड-साजा) और जिला बालोद के ग्राम भण्डेरा (विकासखंड-डौंडीलोहारा)के समाधान शिविरों में शामिल हुए। डॉ. सिंह दोनों शिविरों में आकस्मिक रूप से पहुंचे। उन्होंने इन गांवों में विभिन्न योजनाओं के तहत चल रहे विकास कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण भी किया। तेंदूभांठा के शिविर में उन्होंने राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन (एनयूएलएम) के तहत जिला मुख्यालय बेमेतरा के महिला स्वसहायता समूह की दो महिलाओं श्रीमती मंजू साहू और श्रीमती प्रेमिन बाई को ई-रिक्शा भेंट किया। उन्होंने दोनो महिलाओं की ई-रिक्शे की चाबी सौंपकर बधाई और शुभकामनाएं दी।
     मुख्यमंत्री राजधानी रायपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर पहले तेंदूभांठा और उसके बाद भण्डेरा पहुंचे। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गांवों में बन रहे मकानों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। डॉ. सिंह ने तेंदूभांठा के तालाब की मेड़ से पैदल चलकर इस योजना की हितग्राही श्रीमती रोहिणी बाई के घर पहुंचे। साथ ही उन्होंने तालाब का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री को इस तरह अचानक अपने घर के दरवाजे पर देखकर श्रीमती रोहिणी बाई और उनका परिवार चकित रह गया। श्रीमती रोहिणी बाई को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष 2017-18 में पक्का मकान स्वीकृत किया गया था। वे अब अपने परिवार सहित इस मकान में रहने लगी हैं। उन्होंने और उनके परिवार के लोगों ने इसके लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।
    डॉ. रमन सिंह ने तेंदूभांठा के समाधान शिविर में कई घोषणाएं की। जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों के आग्रह पर तेंदूभांठा में दो नग सीमेंटकांक्रीट सड़क निर्माण के लिए दस लाख रूपए, ग्राम काचरी में भी सीसी रोड के लिए दस लाख रूपए और तेंदूभांठा में तालाब गहरीकरण और पिंचींग कार्य के लिए 15 लाख रूपए तत्काल मंजूर करने का ऐलान किया। डॉ. सिंह ने यह भी कहा कि इस वर्ष मई महीने के अंत तक बेमेतरा जिले के सभी गांवों और मजरो-टोलों का विद्युतीकरण हो जाएगा।
    समाधान शिविर में मुख्यमंत्री को यह जानकारी मिली कि तेंदूभांठा क्लस्टर के गांवों में प्रधानमंत्री आवास योजना और शौचालय निर्माण की कुछ राशि का भुगतान बकाया है। इस पर उन्होंने अधिकारियों को एक महीने के भीतर भुगतान करवाने के निर्देश दिए। डॉ. रमन सिंह को ग्रामीणों ने बताया कि तेंदूभांठा में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की राशन दुकान महीने में सिर्फ एक ही बार खुलती है। इस पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की और अधिकारियों से कहा कि इस दुकान के सेल्समेन को हटाकर वैकल्पिक व्यवस्था की जाए और अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि राशन दुकान नियमित रूप से खुले।

                  श्रीमती रोहिणी बाई ने पक्का मकान मिलने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद दिया 
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान के तहत बेमेतरा जिले के ग्राम तेंदूभांठा (विकासखंड-साजा) में अचानक पहुंचने के बाद वहां प्रधानमंत्री आवास योजना की हितग्राही श्रीमती रोहिणी बाई के घर जाकर उनसे मुलाकात की। वे श्रीमती रोहिणीबाई के घर भी अचानक पहुंचे। उनके परिवार के सदस्यों ने और रोहिणी बाई ने मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि श्रीमती रोहिणी बाई को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष 2017-18 में पक्का मकान स्वीकृत किया गया था। उनके मकान का निर्माण लगभग पूरा हो गया है। अब श्रीमती रोहिणी बाई परिवार के साथ कच्चे मकान के स्थान पर पक्के मकान में रहने लगी हैं। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। इस मौके पर संसदीय सचिव और साजा क्षेत्र के विधायक श्री लाभचंद बाफना तथा मुख्य सचिव श्री अजय सिंह भी उपस्थित थे।  

                मुख्यमंत्री ने किया तालाब निरीक्षण : गहरीकरण के लिए 15 लाख रूपए तत्काल मंजूर

              

लोक सुराज अभियान के तहत मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज बेमेतरा जिले के ग्राम तेंदूभांठा के समाधान शिविर में पहुंचने के बाद वहां के तालाब का निरीक्षण भी किया। उन्होंने शिविर में इस तालाब के गहरीकरण और पिचिंग कार्य के लिए 15 लाख रूपए तत्काल मंजूर करने की घोषणा की।   

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email