बेमेतरा

राजीव गांधी पीजी कॉलेज में साफ-सफाई करवाने के लिए गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ छात्र मोर्चा ने प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

राजीव गांधी पीजी कॉलेज में साफ-सफाई करवाने के लिए गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ छात्र मोर्चा ने प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

शौचालयों समेत कक्षाओं में गंदगी, कक्षाओं के पंखे एवं बल्ब खराब होने के कारण छात्रों को हो रही असुविधा।

प्राचार्य द्वारा दिया गया उचित आश्वासन। जल्द कराई जाएगी साफ-सफाई।

सम्भाग के सबसे बड़े महाविद्यालय राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय (पीजी कॉलेज) में साफ-सफाई न होने के कारण छात्रों को काफी असुविधा हो रही है। कक्षाओं में साफ-सफाई न होने के कारण कक्षा में बैठकर अध्ययन करने में काफी दिक्कत होती है। राजीव गांधी पीजी कॉलेज में विभिन्न संकाय का अध्ययन होता है स्नातक के साथ स्नातकोत्तर की भी कक्षाएं संचालित होती हैं। सभी संकाय एवं विषयों की कक्षाएं एक समय पर संभव नहीं होती इसके कारण महाविद्यालय में कई फलियां में कक्षाएं संचालित की जाती हैं। जहां महाविद्यालय में प्रातः 7:30 बजे से कक्षाएं लगनी शुरू हो जाती हैं। जहां छात्रों का आवागमन महाविद्यलय में प्रातः से ही शुरू हो जाता है। छात्र दूर-दराज से अध्ययन करने के लिए महाविद्यालय आते हैं परन्तु महाविद्यालय कक्षाओं में साफ-सफाई न होने के कारण उन्हें अध्ययन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कक्षा में बेंच की सफाई न होने के कारण छात्रों को असुविधा होती है। वहीं दूसरी ओर महाविद्यालय के शौचालयों में गंदगी एवं बदबू रहती है जिससे छात्र बहुत मुश्किल से शौचालय जा पाते हैं। साफ-सफाई न होने के कारण यह उनके सेहत पर भी नकारात्मक असर डालेगा। छात्र इन सभी से काफी परेशान हैं। 
साथ ही शौचालय में लगे नलों में पानी भी नही आता। अभी कुछ दिनों में महाविद्यालय में रूस बिल्डिंग में पानी टंकी भी लगवाई गई है परन्तु उसमे पानी नही आ रहा जो कि छात्रों के लिए गम्भीर समस्या है।

महाविद्यालय में दूसरी ओर कक्षाओ में लगे पंखों एवं स्विच बोर्ड के खराब होने के कारण छात्रों को करेंट लगने का भी डर बना रहता है। महाविद्यालय के अंदर कई ऐसे कक्ष क्रमांक हैं जहां पंखे लगे हुए हैं परंतु उनमें कुछ खराब भी हैं। महाविद्यालय में लाइट लगी है परंतु कुछ लाइट नहीं जलती है। महाविद्यालय का यह मूलभूत छात्रों की आवश्यकताएं जो पूरी होनी आवश्यक है। जिसको देखते हुए गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ छात्र मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रतीक गुप्ता के नेतृत्व में अन्य पदाधिकारीयों एवं छात्रों के साथ महाविद्यालय के प्राचार्य को ज्ञापन सौंप कर छात्रों की इन मूलभूत आवश्यकताओं को पूर्ण करने की मांग की गई। जिसपर प्राचार्य द्वारा उचित आश्वासन देते हुए महाविद्यालय में कक्षाओं समेत शौचालयों की जल्द साफ-सफाई कराने की बात कही गयी।

इस दौरान रवि गुप्ता, राजेन्द्र, जय, प्रिया , दुर्गावती , कुसुम गुप्ता एवं अन्य छात्र छात्राएँ उपस्थित रहे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email