बेमेतरा

कलेक्टर जनदर्शन के दौरान लोगों की समस्याओं से रू-ब-रू हुए, जनदर्शन में कुल 147 आवेदन प्राप्त

कलेक्टर जनदर्शन के दौरान लोगों की समस्याओं से रू-ब-रू हुए, जनदर्शन में कुल 147 आवेदन प्राप्त

बेमेतरा : - कलेक्टर महादेव कावरे ने मंगलवार को आम जनता से मुलाकात के साप्ताहिक कार्यक्रम कलेक्टर जनदर्शन के दौरान लोगों से रू-ब-रू होकर उनकी फरियाद सुनी। जिले के दूर-दराज क्षेत्र से आये लोगों की सहानुभूतिपूर्वक बारी-बारी से समस्याएं सुनीं और इसके निराकण के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। आज मंगलवार को आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में कुल 147 आवेदन प्राप्त हुए। ग्राम पंचायत बुंदेली विकासखण्ड साजा के सरपंच बृजलाल निषाद ने आश्रित ग्राम पेन्ड्रावन के कोटवार सेवकराम बया द्वारा आंगनबाड़ी भवन के जगह को अवैध कब्जा कर अहाता निर्माण किया जा रहा है, इस पर रोक लगाने की मांग की, विकासखण्ड नवागढ़ के ग्राम पंचायत बोरतरा के सरपंच श्रीमति सरोज साहू ने उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने के संबंध में आवेदन दिया, जनदर्शन में ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत नांदल में मितानिन के द्वारा घर प्रसव को संस्थागत प्रसव बताकर राशि गबन करने की शिकायत की गई, इसके अलावा ग्राम नांदल में पदस्थ ए.एन.एम. श्रीमति नागमणि को हटाने के संबंध में शिकायत की गई उनके द्वारा उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन में प्राईवेट कम्पनी का विज्ञापन लिखवाया गया है, बेरला ब्लाक के ग्राम पंचायत सरदा के पंचों ने पंचायत सचिव के अन्यत्र स्थानांतरण होने के बाद भी नए सचिव को अभी तक चार्ज नहीं सौंपा जा रहा है.

 इस कारण पंचायत का शासकीय काम-काज प्रभावित हो रहा है इस संबंध में शिकायत की, बेमेतरा ब्लाक के ग्राम नवागांव (खुड़मुड़ी) निवासी रामदास, संतराम, आजूराम एवं समारू सतनामी ने सिंचाई विद्युत कनेक्शन में ट्रांसफार्मर लगाने के संबंध में आवेदन दिया। कलेक्टर ने उनके आवेदन पर विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता को इस बाबत् आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके अलावा  जनदर्शन में प्रमुख रूप से लोगों ने राशन कार्ड में नाम जोंड़ने, आवास योजना का लाभ दिलाने, नौनिहाल छात्रवृत्ति योजना का लाभ दिलाने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, हैण्डपंप की मांग, तालाब गहरीकरण, निर्मला घाट निर्माण, स्कूल में आहाता निर्माण, शौचालय निर्माण की राशि का भुगतान, बेजा कब्जा हटाने आदि के संबंध में आवेदन दिया।

कलेक्टोरेट के दृष्टि सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन में कलेक्टर ने शिकायतकर्ताओं सहित विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु प्राप्त आवेदनों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को अग्रेषित किया। उन्होंने जनदर्शन में प्राप्त सभी आवेदनों को गंभीरता से निराकृत करने के निर्देश दिये। सभी आवेदनों की ऑनलाइन एण्ट्री कर समय सीमा के भीतर निराकरण के निर्देश दिए गये हैं। जनदर्शन में अपर कलेक्टर एस.आर.महिलांग, नगरीय निकाय के सीएमओ एवं जनपद पंचायत के सीईओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email