बेमेतरा

कलेक्टर ने जनदर्शन के दौरान आम जनता की समस्याएं सुनी, जनदर्शन में 116 आवेदन प्राप्त

कलेक्टर ने जनदर्शन के दौरान आम जनता की समस्याएं सुनी, जनदर्शन में 116 आवेदन प्राप्त

बेमेतरा : कलेक्टर महादेव कावरे ने मंगलवार को आम जनता से मुलाकात के साप्ताहिक कार्यक्रम कलेक्टर जनदर्शन के दौरान लोगों से रू-ब-रू होकर उनकी फरियाद सुनी। लोकसभा चुनाव आदर्श आचरण संहिता लागू होने से जनदर्शन स्थगित कर दिया गया था। जिले के दूर-दराज क्षेत्र से आये लोगों की सहानुभूतिपूर्वक बारी-बारी से समस्याएं सुनीं और इसके निराकण के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। आज मंगलवार को आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में कुल 116 आवेदन प्राप्त हुए। थान खम्हरिया तहसील के अंतर्गत ग्राम सैगोना निवासी श्रीमति रूपकुंवर वर्मा, ग्राम इटई, पोष्ट-कूंरा निवासी टीकाराम वर्मा ने खसरा नम्बर में तृतीय सुधार के संबंध में आवेदन दिया। नवागढ़ के वार्ड क्रमांक 14 शंकर नगर के नागरिकों ने आबादी भूमि घोषित करने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। 

इस ज्ञापन में श्रीमति शकुन सेन, संतोष सेन, विजय वैष्णव, विकास सिंह ठाकुर के हस्ताक्षर हैं। कलेक्टर ने इस ज्ञापन को  एसडीएम नवागढ़ को आवश्यक कार्यवाही हेतु रिमार्क किया। ग्राम पंचायत अमलडीहा के सरपंच वर्मा विजय वर्मा एवं चक्रवाय के सरपंच बबलू राजपूत ने सड़क निर्माण के लिए तालाब गहरीकरण की मुरूम मिट्टी की रायल्टी राशि बढ़ाए जाने के संबंध में आवेदन दिया। वार्ड क्रमांक 20 नया बस स्टैण्ड बेमेतरा निवासी श्रीमति चन्द्रकली सैनिक ने एचबीएन डेयरी एण्ड एलायड चिटफण्ड कम्पनी की जमा राशि दिलाने, नवागढ़ ब्लाक के ग्राम तेंदूभाठा निवासी गुनीत राम वर्मा ने आवेदन सौंपकर बताया कि मेरे नाम से छ.ग. ग्रामीण बैंक शाखा-मारो से लोन लेने वाले अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध जांच कर कार्रवाई करने के संबंध में आवेदन दिया। 

उनका पत्र आवश्यक कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक को प्रेषित किया गया है। ग्राम पंचायत आंदू के आश्रित ग्राम घठोली के ग्रामीणों ने पानी टंकी में पानी नहीं चढ़ रहा है इस कारण नदी से पानी की व्यवस्था करने बाबत् ज्ञापन दिया। बेरला ब्लाक के ग्राम पंचायत तारालीम की सरपंच श्रीमति गिरजा बाई मेहर ने एक आवेदन सौंपकर बताया कि प्रदेश सरकार नरवा, गरवा, घुरवा एवं बाड़ी के विकास के लिए कृत संकल्पित है। वहीं दूसरी ओर गांव के गौठान एवं चारागाह निर्माण में रवि परगनिहा एवं सिम्पू परगनिहा द्वारा व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है। पंचायत द्वारा बोर खनन भी किया जा चुका है। इसे सिम्पू परगनिहा द्वारा जेसीबी से उखाड़ दिया गया है। उक्त ज्ञापन एसडीएम बेरला को आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित किया गया है।

इसके अलावा जनदर्शन में प्रमुख रूप से लोगों ने राशन कार्ड में नाम जोंड़ने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, हैण्डपंप की मांग, तालाब गहरीकरण, स्कूल में आहाता निर्माण, शौचालय निर्माण की राशि का भुगतान, बेजा कब्जा हटाने आदि के संबंध में आवेदन दिया। कलेक्टोरेट के दृष्टि सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन में कलेक्टर ने शिकायतकर्ताओं सहित विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु प्राप्त आवेदनों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को अग्रेषित किया। उन्होंने जनदर्शन में प्राप्त सभी आवेदनों को गंभीरता से निराकृत करने के निर्देश दियेे। सभी आवेदनों की आॅनलाइन एण्ट्री कर समय सीमा के भीतर निराकरण के निर्देश दिए गये हैं। जनदर्शन में जिला पंचायत के सीईओ प्रकाश कुमार सर्वे, परियोजना अधिकारी जि.पं. बी.आर.मोरे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेरला- दुर्गेश कुमार वर्मा, जनपद पंचायत के सीईओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email