बेमेतरा

बलदेव एवं राजेश ने शादी के मंडप से अधिक तवज्जो दी मतदान को

बलदेव एवं राजेश ने शादी के मंडप से अधिक तवज्जो दी मतदान को

बेमेतरा : जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप प्लान के अंतर्गत विविध कार्यक्रम आयोजित किये गये। जिसका सुखद परिणाम यह रहा की इसे लेकर लोगों में न सिर्फ उत्साह है अपितु लोकतंत्र के महापर्व में अपने अधिकार और कर्तव्यों के प्रति जागरूक हो रहे है।  शादी के माहौल के बीच शहनाईं की गुंज हर तरफ गुंज रही  है। लोकत्रंत के महापर्व लोकसभा निर्वाचन में वोट देकर हर किसी ने अपनी भागीदारी निभाई। कल सम्पन्न हुए चुनाव में परिणय सूत्र में बंध रहे दुल्हा ने भी वोट डालकर एक अनोखा उदाहरण पेश किया।  जिले के बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कुम्ही स्थित मतदान केन्द्र में दुल्हा राजेश देवांगन बारात प्रस्थान होने के पहले वैवाहिक वेशभुषा के साथ मतदान केन्द्र पहुंचे। तत्पश्चात मेहमानों केे साथ उनकी बारात ग्राम कुम्ही से ग्राम बारगांव के लिए रवाना हुई। 

ऐसा ही एक दूसरा उदाहरण बेमेतरा ब्लाक के ग्राम पेण्ड्रीतराई मतदान केन्द्र में हल्दी की रस्म के बीच एक नवयुवक बलदेव ध्रुव पिता बाबूराम धु्रव सीधे मतदान केन्द्र जा पहुचा और वोट देकर अपनी विवाह की रस्म आगे बढ़ाई। सात फेरो के साथ न सिर्फ वे परिणय सूत्र में सदा के लिए बंध जाएगें। अपने जीवन साथी के साथ जीवन निर्वाह और एक नई जिम्मेदारी की शुरूवात भी हो जायेगी। शादी की खुशियों की माहौल के बीच कल से अपनी जीवन संगिनी के साथ अपनी एक नई जिदंगी की शुरूवात करेगा। लेकिन बलदेव ने अपनी एक और बड़ी जिम्मेदारी को पूरा किया।

घर में शादी का मंडप सजने के बाद मतदान के दिन जब उसे हल्दी लगी तो भी समय निकालकर वोट डालने मतदान केन्द्र  पेण्ड्रीतराई पहुंचा और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी एक बड़ी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। लोकतंत्र के इस महात्यौहार में बलदेव की भागीदारी गांव के लिए मिशाल बन गई। बेमेतरा ब्लाक के ग्राम पेण्ड्रीतराई के बलदेव धु्रव का आज बुधवार  को ग्राम पद्मी के लिए बारात निकलने वाली हैै। घर में मंडप सजने के बाद हल्दी सहित अन्य रस्म अदायगी का काम पूरा हो चुका है। घर में मेहमानों के आगमन के साथ ही बच्चे से लेकर बड़े बाराती बनने को आतुर है। इस वैवाहिक माहौल में फुर्सत का वक्त हर किसी के पास कम ही है। ऐसे में बारात जाने से पहले समय निकालकर उसने मतदान करने का निर्णय लिया। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email