बेमेतरा

मतदान करें और सेल्फी लें प्रतियोगिता में मतदाता ले सकेंगे भाग, हर मतदान केन्द्र पर बनाया जाएगा ‘वोटर सेल्फी जोन’

मतदान करें और सेल्फी लें प्रतियोगिता में मतदाता ले सकेंगे भाग, हर मतदान केन्द्र पर बनाया जाएगा ‘वोटर सेल्फी जोन’

प्रत्येक लोकसभा के 25 सर्वश्रेष्ठ सेल्फी को किया जाएगा पुरस्कृत

बेमेतरा : लोकसभा निर्वाचन-2019 के लिए प्रदेश में तीन चरणों में हो रहे मतदान के लिए मतदाता जागरूकता के व्यापक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। इस कड़ी में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने हर मतदान केन्द्र पर ‘वोटर सेल्फी जोन‘ बनाया जाएगा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने बताया कि प्रदेश में 23 हजार 727 मतदान केन्द्र हैं तथा प्रत्येक मतदान केन्द्र में वोटर सेल्फी जोन बनाया जाएगा। मतदान केन्द्र के बाहर करीब चार से पांच फीट की ऊंचाई पर 20 गुणा 30 इंच की साईज का आकर्षक पोस्टर लगाया जाएगा। मतदान के बाद मतदाता इस पोस्टर के सामने खड़े होकर अपनी सेल्फी ले सकते हैं। मतदाता को अपने बायें हाथ की तर्जनी उंगली में लगी अमिट स्याही दिखाते हुए ‘वोटर सेल्फी पोस्टर’ के साथ सेल्फी लेकर भेजना होगा।

श्री साहू ने आगे बताया कि मतदान केन्द्र में ली गई सेल्फी को मतदाता ईपिक नम्बर और विधानसभा क्षेत्र एवं लोकसभा क्षेत्र के नाम के साथ अपने फेसबुक या ट्वीटर पर  हैज छत्तीसगढ़ वोट्स #ChhattisgarhVotes   के साथ सीईओ छत्तीसगढ़ CEOChhattisgarh को टैग करें। अथवा वे अपनी सेल्फी को सीजी इलेक्शन सेल्फी काॅन्टेस्ट एडदी रेड जी मेल डाॅट काॅम cgelectionselfiecontest@gmail-com पर भी ई-मेल कर सकते हैं। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से 25 उत्कृष्ट सेल्फी का चयन कर उन्हें आकर्षक पुरस्कार दिया जाएगा।


उल्लेखनीय है कि विधानसभा निर्वाचन के दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने मतदाताओं में जागरूकता लाने विशेषकर युवा मतदाताओं के लिए वोटर सेल्फी जोन की अभिनव पहल की थी। इस दौरान वोट करें, सेल्फी लेकर भेजें प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसका व्यापक असर भी देखा गया। विधानसभा निर्वाचन के दौरान प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 5 उत्कृष्ट सेल्फी को पुरस्कृत किया गया था।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email