बेमेतरा

कलेक्टर ने ली प्रेस वार्ता, लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में जानकारी

कलेक्टर ने ली प्रेस वार्ता, लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में जानकारी

TNIS
बेमेतरा : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महादेव कावरे ने कल अपरान्ह में जिला कार्यालय के सभाकक्ष में मीडिया के प्रतिनिधियों को लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में जानकारी दी। जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों से 603379 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 16437 नये मतदाता है जो पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। कलेक्टर ने बताया कि जिले में बी.एल.आ.ेे द्वारा अब तक 92 प्रतिशत मतदाता पर्ची का वितरण कर दिया गया है। सी विजिल तथा एन.जी एस पी के माध्यम से प्राप्त आवेदनों का निराकरण किया जा रहा हैे। सी विजिल में अभी तक 01 शिकायत प्राप्त हुआ है जिसका निराकरण कर लिया गया है।

बेमेतरा कलेक्टर महादेव कावरे के लिए इमेज परिणाम

इसी प्रकार एन.जी.एस.पी में प्राप्त 59 में 57 शिकायतों का निराकरण कर लिया गया है। पोलिंग बूथ में शांतिपूर्ण एंव निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस, सुरक्षाबलों एवं कोटवारों की तैनाती की जा रही है। इव्हीएम कमिशनिंग का कार्य पूर्ण हो चुका हैै। मतदान कर्मियों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक सेक्टर आॅफिसर के साथ डाॅक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। कलेक्टर ने बताया कि मतदान के 48 घंटे के समयावधि में प्रकाशित होने वाले विज्ञापन का एमसीएमसी कमेटी से प्रमाणन कराना आवश्यक है। गत विधानसभा चुनाव के समय 5 एवं लोकसभा निर्वाचन के दौरान 7 अपराधियों का जिला बदर करने की कार्यवाही की गई है।

आयोग के निर्देशानुसार मतदान दिवस को मतदान समाप्ति के पश्चात पीठासीन अधिकारी द्वारा वीवीपेट मशीन से बैटरी अलग कर मतदान दलों के द्वारा अन्य विविध सामग्री के साथ जमा की जायेगी, जिसे सुरक्षित रूप से भंडार में रखा जाएगा। यह बैटरी स्ट्रांग रूम में नहीं रखी जाएगी।  इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने जिले में कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान पैरामिलट्री फोर्स की तैनाती के संबंध में बताया। पुलिस के जवानों को बेमेतरा, नांदघाट, साजा, नवागढ़, मारो एवं बेरला में ठहराया जाएगा। बाद में वहां से मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया जाएगा।  जिला पंचायत के सीईओ श्री प्रकाश कुमार सर्वे, अपर कलेक्टर श्री एस.आर.महिलांग, भी उपस्थित थे। 
 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email