बेमेतरा

इस दिवाली स्वजनों के साथ बस्ती के बच्चों को भीदे खुशीयों की दिवाली का उपहार... वत्सला(vidoe)

इस दिवाली स्वजनों के साथ  बस्ती के बच्चों को भीदे खुशीयों की दिवाली का उपहार... वत्सला(vidoe)

GCN

बेमेतरा : वत्सला संस्था खूसियों की सौगात लिए पहुंची सिंघौरी बस्ती के बच्चो के बीच , जहां बेसब्री से आश लगाए वे सभी इंतजार कर रहे थे , इनका कहना है  हम सभी हर्षोल्लास के साथ हर साल दीवाली मनाते हैं लेकिन  इस त्यौहार के पीछे छिपे संदेशों को अपने जीवन में उतारकर कुछ नई सी दीवाली मनाएँ। 

 हर बार की तरह इस बार  देवी देवताओं के पूजन  करें लेकिन साथ ही किसी जरूरतमंद ऐसे नर की मदद करें जिसे स्वयं नारायण ने बनाया है शायद इसीलिए कहा भी जाता है कि ''नर में ही नारायण हैं"। और किसी ने भी क्या खूब कहा है, घर से मस्जिद है बहुत दूर तो कुछ ऐसा किया जाए किसी रोते हुए बच्चे को हँसाया जाए। तो इस बार किसी बच्चे को पटाखे या नए कपड़े दिलाकर उसकी मुस्कुराहट के साथ दीवाली की खुशियाँ मनाएँ और इस दीवाली अपने दिल की आवाज को पटाखों के शोर में दबने न दें। 

यहां देखें video- 


अपने इसी परम्परा को कायम रखते हुए प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी  संस्था सदस्य   नए कपड़े, पटाखे,मिठाई ,उपहार ले कर बेमेतरा के गरीब मायूस बस्ती के बच्चों  के बीच  पहुंचकर उन्हे सभी सामग्री दी गई तो उनके चेहरे खिल उठे। बच्चे जहां उछल रहे थे, वहीं बुजुर्गो की आंखें भर आई थीं। इंसानियत यही है कि हम सबका ख्याल रखने की कोशिश करें।  इस आयोजन दौरान   इलेक्ट्रॉनिक v प्रिंट मीडिया माध्यम से वार्ड नम्बर 13 आ बा का अन्नपूर्णा साहू का आभार जताया, वत्सला कार्यकारिणी समितिसे श्रीमती ज्योति सिंघानिया ,स्वीटी सलूजा ,विजया लाखोटिया,  पूर्णिमा पटेल।,अनीता साहू ,मंजू मोटवानी   व अन्य उपस्थित सदस्यों ने समग्र देशवासियों को दीपावली की अग्रिम बधाई देते हुए अपने परिजनों के साथ इन बच्चों को भी इनके हिस्से की खुशियां बाटने  के लिए आग्रह किया है ।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email