बलरामपुर

कलेक्टर ने उड़नदस्ता एवं स्थैतिक निगरानी दल के सदस्यों को दिये आवश्यक निर्देश, प्रतिदिन की जाने वाली कार्यवाही की रिपोर्ट समय पर उपलब्ध करायें : कलेक्टर

कलेक्टर ने उड़नदस्ता एवं स्थैतिक निगरानी दल के सदस्यों को दिये आवश्यक निर्देश, प्रतिदिन की जाने वाली कार्यवाही की रिपोर्ट समय पर उपलब्ध करायें : कलेक्टर

TNIS

बलरामपुर :लोकसभा निर्वाचन 2019 निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए उड़नदस्ता दल एवं स्थैतिक निगरानी दल के अधिकारी-कर्मचारी कार्य करें। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजीव कुमार झा ने उड़नदस्ता दल एवं स्थैतिक निगरानी दल के अधिकारियों-कर्मचारियों  की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
 
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजीव कुमार झा ने उड़नदस्ता दल एवं स्थैतिक निगरानी दल के सभी सदस्यों को अपना मोबाईल हमेंशा चालू रखने के निर्देश दिये। उन्होंने दोनों दल के सदस्यों से आपसी तालमेल बनाकर कार्य करने को कहा। उन्होंने उड़नदस्ता दल के सदस्यों से कहा कि नकदी, उपहार वस्तुएं, शराब के वितरण, निर्वाचकों को धमकाने-डराने के बारे में या हथियार, गोला बारूद अथवा असमाजिक तत्वों की आवाजाही के बारे में शिकायत प्राप्त हो और उड़तदस्ता दल का घटना स्थल पर तत्काल पहुंच पाना संभव न हो, तो सूचना सबसे नजदीक मौजूद राज्य निगरानी दल या उस क्षेत्र के पुलिस थाना को दी जाए। जो शिकायत पर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए घटना स्थल पर टीम भेज सके।
 
कलेक्टर ने प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए बनाये गये स्थैतिक निगरानी दल के सदस्यों से जांच हेतु बनाये गये निर्धारित चेक पोस्ट पर हमेंशा रहने को कहा। उन्होंने उड़नदस्ता दल एवं स्थैतिक निगरानी दल के सदस्यों से अनावश्यक गाड़ियों का चेकिंग न करने तथा किसी से अनावश्यक विवाद न करते हुए निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये निर्देशानुसार कार्यवाही करने को कहा। कलेक्टर ने दोनों दलों के सदस्यों के द्वारा जो भी कार्यवाही की जाएगी, उनका वीडियोग्राफी करने के निर्देश दिये। उन्होंने वीडियोग्राफर की अनुपस्थिति में अपने मोबाईल से भी वीडियोग्राफी करने को कहा।  
 
सयुंक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तीर्थराज अग्रवाल ने बैठक में बताया कि सरगुजा संसदीय क्षेत्र में आज से नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के दौरान अनावश्यक होने वाले व्यय पर नियंत्रण रखने के लिए उड़नदस्ता दल एवं स्थैतिक निगरानी दल का गठन किया गया है। स्थैतिक निगरानी दल का कार्य आज से प्रारंभ हो गया है। उन्होंने उड़नदस्ता दल एवं स्थैतिक निगरानी दल के सदस्यों से जांच एवं कार्यवाही करते समय शालिनता से व्यवहार करने को कहा एवं प्रतिदिन की गई कार्यवाही की रिपोर्ट निर्धारित प्रपत्र में जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने बताया कि राजनैतिक दलों को प्रचार हेतु गाड़ियों की स्वीकृति अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा दी जायेगी एवं वाहनों पर स्वीकृति की मूल प्रति चस्पा की जायेगी। उन्होंने बताया कि किसी भी कार्यक्रम का वीडियोग्राफी करते समय स्थान व समय का उल्लेख होना चाहिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत कतलम ने भी उड़नदस्ता दल एवं स्थैतिक निगरानी दल के सदस्यों को आवश्यक जानकारी दी। उन्होंने किसी भी प्रकार की समस्या होने पर नजदीक के थाने एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सूचित करने को कहा। बैठक में सी-विजिल एप पर ऑनलाईन शिकायत एवं अन्य जानकारी भेजने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। 
 
बैठक में डिप्टी कलेक्टर श्री अभिषेक गुप्ता, श्री प्रवेश पैकरा, ज्योति बी. बैरागी,  जिला कोषालय अधिकारी एवं व्यय लेखा प्रभारी श्री एडमोन मिंज सहित उड़नदस्ता दल एवं स्थैतिक निगरानी दल के सदस्य उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email