रायगढ़

तिलगी की शासकीय प्राथमिक शाला का नामकरण शहीद शिवकुमार सिदार के नाम पर होगा: डॉ. रमन सिंह

तिलगी की शासकीय प्राथमिक शाला का नामकरण  शहीद शिवकुमार सिदार के नाम पर होगा: डॉ. रमन सिंह

रायगढ़ : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज अटल विकास यात्रा के दौरान रायगढ़ जिले के खरसिया नगर में स्वामी विवेकानंद स्पोर्ट्स काम्पलेक्स का लोकार्पण किया। उन्होंने स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स परिसर में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का भी अनावरण किया। वहीं जिले के पुसौर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत मुख्यालय तिलगी पहुंचकर वहां शहीद शिवकुमार सिदार की प्रतिमा का अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर गांव की शासकीय प्राथमिक शाला का नामकरण शहीद शिवकुमार सिदार के नाम पर करने तथा गांव में शहीद शिवकुमार सिदार के नाम पर मंगल भवन निर्माण के लिए 15 लाख रूपए की मंजूरी की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर शहीद शिवकुमार सिदार के पिता श्री दुखुराम सिदार को माला पहनकर उनका सम्मान किया। मुख्यमंत्री ने शहीद शिवकुमार सिदार की धर्मपत्नी श्रीमती अनिता सिदार और बेटी से भी भेंट की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। रायगढ़ के खरसिया में नगर पालिका परिषद खरसिया द्वारा क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए नगर के वार्ड 18 में दो करोड़ 47 लाख रूपए की लागत से सर्वसुविधायुक्त स्पोर्ट्स काम्लेक्स का निर्माण किया गया है।

इस स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में इंडोर बैडमिंटन कोर्ट, बॉलीबाल कोर्ट, बास्केटबॉल कोर्ट, टेबल टेनिस हॉल, बिलियर्ड्स हॉल, शतरंज, कैरम लूडो आदि गैम के लिए संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ ही महिला एवं पुरूषों के लिए अलग-अलग इंडोर और आउटडोर जिम, एक्युपंचर पाथवे, बच्चों के खेलने के लिए प्ले एरिया, उद्यान एवं उच्च स्तरीय स्वीमिंग पूल बनाया गया है। इस स्पोर्ट्स कॉम्लेक्स के निर्माण से खरसिया नगर सहित आस-पास क्षेत्र के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को निखारने का बेहतर मंच उपलब्ध होगा, वहीं यहं शहर के लोगों के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद साबित होगा। 

        इस मौके पर नगर पालिका परिषद खरसिया के अध्यक्ष श्री कमल गर्ग, नगर पालिका परिषद के पार्षदगण, कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी, और पूर्व आईएएस श्री ओ.पी.चौधरी सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। ज्ञातव्य है कि तिलगी के रहने वाले श्री शिवकुमार सिदार छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की नौवीं बटालियन के जवान थे। जिन्हें 18 अक्टूबर को 2014 को तिमिलवाड़ा कैम्प से दोरनापाल इलाज के लिए जाते समय नक्सलियों ने बस से उतार कर मौत के घाट उतार दिया था। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन मंत्री श्री अमर अग्रवाल और पूर्व आईएएस श्री ओ.पी.चौधरी भी उपस्थित थे।  

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email