जान्जगीर-चाम्पा

पीएम मोदी ने मंच से की मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की तारीफ, विपक्ष पर बोला हमला

पीएम मोदी ने मंच से की मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की तारीफ, विपक्ष पर बोला हमला

जांजगीर : छत्तीसगढ़ में जांजगीर दौरे में आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह की जमकर तारीफ की पीएम ने  मुख्यमंत्री रमन सिंह के तारीफ में कहा की रमन सिंह की सोच काफी बड़ी है, दूसरा नेता होता, तो सिर्फ वोटों से झोली भरने में जुटा रहता, लेकिन सरकार की सोच ऐसी नहीं है, वो सोचते हैं कि छत्तीसगढ़ का विकास कैसे हो, छत्तीसगढ़ के लोगों का जीवन स्तर कैसे बेहतर हो। पीएम मोदी ने जय जुहार के साथ भाषण शुरू किया. छत्तीसगढ़ सरकार की अटल विकास यात्रा के तहत आयोजित किसानों के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अटल जी ने अपनी दूरदर्शिता के आधार पर ही तीन राज्यों का निर्माण किया था. उन्होंने कहा कि विकास को लेकर उनकी दूरदर्शिता के कारण ही आज छत्तीसगढ़, झारखंड और उत्तराखंड विकास की राह पर अग्रसर हैं. 

पीएम मोदी ने रमन सिंह की तारीफ में कहा की “आपके चाउरवाले बाबा हैं, दूसरा कोई होता तो, चावल देता रहता, वोटों से झोली भरते रहे, नमक बांटता रहता, चप्पल बांटते रहता, लेकिन मुख्यमंत्री की सोच विकास की है, विकास की कोई सीमा नहीं है, नयी ऊंचाईयों का इरादा होना चाहिये” मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में जो भी काम होता है, अब भारत सरकार उसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता है, क्योंकि पता है कि उसकी पाई-पाई का इस्तेमाल छत्तीसगढ़ के विकास में होगा”

रमन सिंह के तारीफ के साथ पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी हमला बोला उन्होंने कहा कि देश में पहले विकास का एक रुपया जनता तक पहुंचते हुए 15 पैसे बचता था. अब देश में पूरे पैसों का विकास हो रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों के समय केवल कुछ खास लोगों को ही घर मिलता था. क्या गरीब को घर का सपना देखने का हक नहीं है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार ने सरकारी तंत्र को बुरी तरह से नष्ट कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमारा वादा है कि सभी का विकास किया जाए. पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता इतनी समझदार है कि उन्होंने कभी भी सही निर्णय लेने में गलती नहीं की.

पीएम ने जांजगीर में 1,607 करोड़ की बिलासपुर-पथरापाली फोर लेन सड़क और 1,697 करोड़ 79 लाख रूपए की बिलासपुर-अनूपपुर तीसरी रेल लाइन परियोजना का शिलान्यास किया. बिलासपुर-पथरापाली सड़क परियोजना का निर्माण केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के अंतर्गत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा. वहीं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर-अनूपपुर खण्ड की तीसरी लाइन के निर्माण से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से मध्यप्रदेश के जिला मुख्यालय अनूपपुर तक रेल यातायात काफी सुगम हो जाएगा. इसके निर्माण में एक हजार 696 करोड़ 79 लाख रुपये की लागत आएगी. इस नये रेलमार्ग की लम्बाई 152 किलोमीटर होगी, इसमें से 119.55 किलोमीटर का हिस्सा छत्तीसगढ़ में और करीब 32.45 किलोमीटर का हिस्सा मध्यप्रदेश में होगा. 

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email