जान्जगीर-चाम्पा

सरगुजा संभाग में कांग्रेस-भाजपा से साहू समाज ने मांगा टिकट....

सरगुजा संभाग में कांग्रेस-भाजपा से साहू समाज ने मांगा टिकट....

हासिम खान

सूरजपुर : जिले के रेस्ट हाऊस में साहू समाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और भाजपा से संभाग में एक सीट पर टिकट की मांग की है। साहू समाज बीते कई वर्षों से सरगुजा संभाग से प्रतिनिधित्व करने का मांग करते रहे हैं।लेकिन समाज को दोनो राजनीतिक दलों ने अवसर नहीं दिया है जबकि आगामी विधानसभा में समाज ने प्रदेश स्तर से लेकर जिला स्तर तक  टिकट की मांग करते रहे है।

जहां भाजपा ने संभाग की कई सीटों में अपने अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है लेकिन समाज को अवसर नहीं मिला। संभाग के  बैकुंठपुर विधानसभा में मजबूत है , यहां समाज के लगभग 26 हजार वोटर है, इसी तरह प्रेमनगर में 36 हजार, भटगॉंव में 17 हजार, अम्बिकापुर में 14 हजार, मनेन्द्रगढ़ में 13 हजार, भरतपुर सोनहत में 12 हजार सामाजिक वोटर है। पूरे संभाग में 1 लाख 20 हजार से ज्यादा वोटर है और हम संभाग की हर सीट पर जीत हार तय करते है। उन्होंने कहा कि यदि हमको बैकुंठपुर विधानसभा से बीजेपी टिकट देती है तो हम सब समाज को लेकर इस सीट पर जीत दर्ज करवा कर दिखाएंगे, न सिर्फ बैकुंठपुर बल्कि पूरे संभाग में भाजपा को जीत दिलवाने का पूरा प्रयास करेंगे, पर यदि हमको टिकट नही देती है पार्टी का नुकसान होगा।

हो सकता है साहू समाज अपना निर्दलीय प्रत्याशी भी उतार दे, उन्होंने कहा कि अभी समय है दोनो पार्टी हमारे प्रस्ताव पर विचार कर ले, कांग्रेस ने अभी टिकट की घोषणा नही की है यदि कांग्रेस सरगुजा संभाग से हमे एक सीट पर टिकट देती है तो पूरे संभाग की सीटों पर साहू समाज उनका समर्थन करेगा। दोनो राजनीतिक दल इस बात को जान ले। उन्होंने कहा कि ये पहली प्रेस वार्ता है इसका सिलसिला जारी रहेगा और हमारी रणनीति समाज समय समय पर अवगत कराते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा किसी भी पार्टी का विरोध नही है।

हमारी मांग को दोनो दल समझे और हमारे साथ हमारे समाज की शक्ति को देखते हुए टिकट दे। बीते चुनाव में दो दो मंत्रियों ने हमारी ताकत देख ली है यदि फिर देखना चाहते है तो हम तैयार है। इस दौरान जिला अध्यक्ष जोखन लाल साहू,संभागीय अध्यक्ष गैबी नाथ साहू, संरक्षक मार्तंड साहू,जिला महामंत्री अशोक साहू,महेंद्र साहू,जिला अध्यक्ष युवाप्रकोष्ट सौरभ साहू,प्रवक्ता सुनील साहू,संतोष साहू,तहसील अध्यक्ष मनी प्रताप साहू,निरज साहू ,छोटू साहू,प्यारे साहू सहित साहू समाज के पदाधिकारी एवं वरिष्ठजन उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email