जशपुर

कांसाबेल जनपद चुनांव: व्यवधानों के बावजूद बाज़ी मारे कांग्रेस के ही अध्यक्ष कमल राम, कुलवंत सिंह भाटिया बने उपाध्यक्ष

कांसाबेल जनपद चुनांव: व्यवधानों के बावजूद बाज़ी मारे कांग्रेस के ही अध्यक्ष कमल राम, कुलवंत सिंह भाटिया बने उपाध्यक्ष

TNIS- क़ादिर रज़वी

जनपद : जनपद पंचायत कांसाबेल के सम्पन चुनांव में कांग्रेस ने बाजी मारी है। तमाम विवादों के बावजूद भी अध्यक्ष पद पर कमल राम एवं उपाध्यक्ष पद पर कुलवंत सिंह भाटिया निर्वाचित हुवे। कांसाबेल जनपद अध्यक्ष चुनांव में बहुमत प्राप्त कांग्रेस संगठन को मतदान के केवल 5 मिनट पहले ही अपने घोसित कर चुके उम्मीदवार को छोड़ कर दल के अन्य उम्मीदवार को  मत देने के लिए बाध्य होना पड़ा। ज्ञात हो कि कांसाबेल जनपद में कांग्रेस समर्पित 08 एवं भाजपा समर्पित 07 सदस्य निर्वाचित हुवे। इस प्रकार कांग्रेस का अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष बनना तय था।

इस निर्वाचन में कांग्रेस दल के बीच आपसी विवाद खुलकर सामने आया क्योंकि मतदान के पूर्व कांग्रेस संगठन व सदस्यों की बैठक में अध्यक्ष पद के लिए टॉस किया गया था, जिससे  अघनु राम का नाम आया एवं उपाध्यक्ष पद के लिए कुलवंत सिंह भाटिया को सर्वसम्मति से चयनित किया गया।

इसकी जानकारी जानकारी क्षेत्रीय विधायक माननीय रामपुकार सिंह एवं चुनांव पर्वेक्षक ओमसागर पटेल को दी गयी थी।तदानुसार अध्यक्ष पद के लिए  अघनु राम ने कांग्रेस समर्थन व उपेंद्र साय ने भाजपा समर्पित के रूप में नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस समर्पित  सदस्य कमल राम ने टॉस में हारने के बावजूद नामांकन दाखिल कर अपने ही सदस्यों के बीच खलबली मचा दी।

अब कांग्रेस दल की हार निश्चित लग रही थी। यह घटना सदस्यों के समझ से परे थी।इस बीच बी. डी. सी.सदस्य एवं युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रवि शर्मा ने अघनु राम को नाम वापसी के लिए तरह -तरह का दबाव बनाया, तथा कांग्रेस की हार होने पर अघनु राम को हार की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहने को कहा।

इस बीच नाम वापसी का समय क्षणिक राह गया। अघनु राम ने अल्प समय मे अपने सूझ बूझ का परिचय देते हुवे षड़यंत्र को भापा एवं कांग्रेस की हार को बचाने के लिए अपना पद मोह त्याग कर अपने अध्यक्ष पद का नामांकन वापस ले लिया।

अन्तः सम्पन चुनांव में जनपद के दोनों पदों पर कांग्रेस के अध्यक्ष कमल राम और उपाध्यक्ष कुलवंत सिंह भाटिया निर्वाचित हुवे। चुनांव पश्चात सर्मथकों के साथ निर्वाचित सदस्य एक जुलूस के रूप में खुशियां मानते हुवे पार्टी कार्यालय पहुंचा जहां निर्वाचित उपाध्यक्ष कुलवंत सिंह भाटिया ने अपने संबोधन में सभी सदस्यों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया तथा अघनु राम के प्रति विशेष रूप से उनके पद मोह को त्यागकर कांग्रेस की हार को बचाने के लिए व ऊंची सूझ बूझ का परिचाय देने के लिए उनकी भूरी भूरी प्रशंशा की।

अध्यक्ष कमल राम ने भी अघनु राम को विशेष धन्यवाद देते हुवे सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया।
                   
          
                       

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email