जशपुर

लोक सेवा गारंटी में उदासीनता को लेकर कलेक्टर ने जताई नाराजगी, अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश

लोक सेवा गारंटी में उदासीनता को लेकर कलेक्टर ने जताई नाराजगी, अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश

जशपुरनगर : कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत् लोक सेवा केन्द्रों के माध्यम से जनसामान्य को प्रदाय की जानी वाली सेवाओं में समय-सीमा का ध्यान न रखने तथा आवेदनों के निराकरण में उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों पर गहरी नाराजगी जताई है। कलेक्टर ने निर्धारित समय-सीमा में 5 हजार से अधिक आवेदनों का निराकरण न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी। कलेक्टर आज यहां कलेक्टोरेट सभा कक्ष में समय-सीमा की बैठक के दौरान शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं के क्रियान्वयन  की स्थिति तथा विभागवार लंबित मामलों की समीक्षा कर रहे थे। 

कलेक्टर ने समस्त एसडीएम को कक्षा 6वीं से 12 वीं तक अध्ययनरत बच्चों को इस साल के लक्ष्य के अनुरूप 15 अगस्त तक अनिवार्य रूप से आय, जाति, निवास प्रमाण-पत्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने ब्लॉकवार निर्धारित लक्ष्य का परीक्षण करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी निर्माण एजेंसियों के अधिकारियों को आदिमजाति परियोजना मद के विभिन्न मदों से स्वीकृत कार्यां का पूर्णता प्रमाण पत्र देने के भी निर्देश दिए। बैठक में छत्तीसगढ़ शासन की नरवा, गरवा, घुरूवा, बाड़ी योजनांतर्गत गौठानों के निर्माणों एवं पशुओं के लिए सुविधाओं के विकास की भी समीक्षा की गई।

कलेक्टर ने नाला बंधान, नाडेप टाका, वर्मी बेड, बाड़ी विकास के संबंध में संबंधित अधिकारियों को विस्तृत दिशा निर्देश देते हुए तेजी से काम कराए जाने के निर्देश दिए।  बैठक में खाद बीज के भण्डारण एवं उठाव, कस्टम मिलिंग, वृक्षा रोपण की कार्ययोजना, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के शेष कार्यां की भी समीक्षा की गई। कलेक्टर ने डीएमएफ के कार्यां को तेजी से पूरा कराए जाने तथा जिले के समस्त शैक्षणिक संस्थाओं के 100 गज के दायरे में यलो लाईन खींचवाकर उसके दायरे में तम्बाकू, बीड़ी, गुटका, सिगरेट का क्रय विक्रय पूरी तरह से प्रतिबंधित करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए। बैठक के अंत में जशपुर जिले को धूम्रपान मुक्त जिला बनाने के उद्देश्य से अधिकारियों को पावर प्वाईट प्रजेटेंशन के माध्यम से जानकारी दी गई। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email