बस्तर

लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत समय पर सेवा नहीं देने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई -श्री खलखो

लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत समय पर सेवा नहीं देने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई -श्री खलखो

एजेंसी 

बस्तर : बस्तर संभाग के कमिश्नर श्री अमृत कुमार खलखो ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत नागरिकों को समय-सीमा में निर्धारित सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा आम नागरिकों के हितों से सीधे जुड़ी सेवाओं को अधिनियम के दायरे मेें लाया गया है और इन सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए एक निश्चित समय-सीमा भी निर्धारित की गई है। समय-सीमा में सेवाएं नहीं देने वाले अधिकारियों के खिलाफ जुर्माना के साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। श्री खलखो ने कहा कि नवीन शैक्षणिक सत्र 15 जून से शुरू हो रहा है। इसके पहले छात्र-छात्राओं को जाति, निवास और आय प्रमाण पत्रों की आवश्यकता होगी। ये सभी सेवाएं समय-सीमा में उपलब्ध कराया जाए।

    कमिश्नर श्री खलखो ने आज अपने कार्यालय में संभागीय अधिकारियों की आयोजित बैठक में आगामी खरीफ मौसम के लिए खाद-बीज के भण्डारण और वितरण की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि संभाग में किसानों की जरूरत के मुताबिक खाद-बीजों का भण्डारण और समय पर उसका वितरण सुनिश्चित किया जाए। सहकारिता विभाग के अधिकारी ने बताया कि बस्तर संभाग के लिए धान के 63 हजार 604 क्विंटल बीज का भण्डारण का लक्ष्य रखा गया है। वर्तमान में 19 हजार 886 क्विंटल बीज का भण्डारण किया जा चुका है। किसानों को 6 मई की स्थिति में दो हजार क्विंटल से अधिक बीज का वितरण किया जा चुका है। इसी तरह संभाग में रासायनिक खादों में यूरिया, सुपर फासफेट, डीएपी, इफको तथा पोटास के 41 हजार 180 टन खाद के भण्डारण का लक्ष्य रखा गया है। इसमें से 7501 टन खाद का वितरण किया जा चुका है।

    कमिश्नर ने बैठक में राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना नरवा,घुरूवा,गरूआ और बाड़ी की समीक्षा की। बैठक मेें बताया गया कि संभाग में 41 नाला, 271 गरूआ और 11507 बाड़ी  का चयन कर लिया गया है। उन्होंने बैठक में आश्रम, छात्रावासों तथा आंगनबाड़ी केन्द्रों में उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा की तथा भवन, विद्युत और पेयजलविहीन आंगनबाड़ी केन्द्रों की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। बैठक में उपायुक्तद्वय श्री एस.के. सिदार, श्री जदुबीर राम सहित सभी विभागों के संभागीय अधिकारी उपस्थ्ति थे।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email