बस्तर

जारी विकास परियोजनाओं के कार्यों की गति करे तेज- सचिव श्री कावरे

जारी विकास परियोजनाओं के कार्यों  की गति  करे तेज- सचिव श्री कावरे

जिला प्रभारी सचिव श्री महादेव कावरे ने  की विकास कार्यों की समीक्षा

खैरागढ़ : जिले के नव नियुक्त प्रभारी सचिव श्री महादेव कावरे ने आज  जिले की  वस्तुस्थिति जानने कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में सभी जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा  बैठक ली। बैठक में सर्वप्रथम उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। इस दौरान कलेक्टर श्री चंद्रकांत वर्मा ने  पीपीटी के मध्यम से जिले की वस्तुस्थिति  से अवगत कराया। श्री वर्मा ने बताया जिले में विभागो के लिए सेटअप स्वीकृत हुए है, जिसमे एक से दो पद ही भरे हुए है बाकी रिक्त है। इसके अलावा कुछ विभाग राजनांदगांव से संचालित की जारी है। साथ ही कुछ विभाग की जिले में सेटअप ही नहीं है।

बैठक में  प्रभारी सचिव श्री कावरे ने सभी  जिला स्तरीय अधिकारियों  से बारी बारी से उनके विभाग द्वारा सचलित सभी  योजनाओं की बारीकी से  समीक्षा की। सर्वप्रथम उन्होंने महिला बाल विकास द्वारा संचालित महतारी वंदन योजना की समीक्षा करते हुए  जानकारी प्राप्त की।  श्री कावरे ने कहा की महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ शासन की अति महत्वाकांक्षी योजना है, जो महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा  इस योजना की प्रदेश भर में शुरुआत की गई। जिसका क्रियान्वयन जिले में सही ढंग से हो।  इस दौरान उन्होंने सेक्टर सुपरवाइजर को फील्ड में रहने एवम आंगनबाड़ी केंद्रों को समय में खोलने के निर्देश दिए।

उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग से केंद्र शासन की जल जीवन  स्कीम की समीक्षा करते हुए जिले में नल कनेक्शन के प्रगति की जानकारी ली। इसी प्रकार  प्रभारी सचिव श्री कावरे ने  ने विभिन्न विभागों द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों एवं रुके कार्यों की मौजूदा स्थिति को जानते हुए समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को जारी विकास परियोजनाओं के कार्यों  की गति तेज करने के लिए कहा और गति तेज करने के लिए आने वाली रुकावटों के कारण भी जाने।  श्री कावरे  ने कहा कि जो कार्य जिला स्तर पर ही पूरे किए हैं, उन्हें तय समय पर पूरा किए जाएं ताकि जनता को उसका समय पर लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा की  राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा संचालित  विभिन्न योजनाओं का लाभ आम जनता तक  पहुंचे, इसके लिए भी अधिकारी सक्रियता से काम करें और योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए अपने प्रयास तेज करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल बंसल, वनमंडलाधिकारी  श्रीमती पुष्पलता टंडन, संयुक्त कलेक्टर श्री सुरेंद ठाकुर, एसडीएम खैरागढ़ श्री टंकेश्वर प्रसाद साहू, एसडीएम छुईखदान सुश्री रेणुका रात्रे सहित सभी जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email