राजनांदगांव

मुख्यमंत्री ने राजनांदगांव एवं डोंगरगढ़ रेल्वे स्टेशन के विस्तार कार्यों का किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने राजनांदगांव एवं डोंगरगढ़ रेल्वे स्टेशन के विस्तार कार्यों का किया शिलान्यास

राजनांदगांव : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज राजनांदगांव रेल्वे स्टेशन में आयोजित कार्यक्रम में राजनांदगांव और डोंगरगढ़ रेल्वे स्टेशन में कुल 96 करोड़ रूपए की लागत से होने वाले विस्तार कार्यों का शिलान्यास किया। राजनांदगांव स्टेशन में 70 करोड़ रूपए की लागत से स्टेशन की नई बिल्डिंग एवं पार्री नाला के समीप स्टेशन के लिए नये गोदाम का निर्माण किया जायेगा। दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के महाप्रबंधक श्री सुनील सिंह सोइन ने मुख्यमंत्री को दोनों स्टेशनों पर होने वाले विस्तार कार्यों के बारे में जानकारी दी।

    राजनांदगांव स्टेशन के आधुनिकीकरण के तहत वहां नई पटरियां बिछाने, नया प्लेटफार्म बनाने, फुटओवरब्रिज निर्माण एवं स्वचलित सीढ़ी (एस्केलेटर) लगाने का कार्य किया जाएगा। साथ ही स्टेशन में यात्रियों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए कूलिंग सिस्टम लगाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने डोंगरगढ़ रेल्वे स्टेशन में 26 करोड़ रूपए की लागत से होने वाले विस्तार कार्यों का भी शिलान्यास किया। इसके तहत डोंगरगढ़ में नया स्टेशन भवन और अप एण्ड डाऊन प्लेटफार्म का निर्माण एवं फुटओवरब्रिज विस्तार का कार्य किया जायेगा।

    राजनांदगांव स्टेशन में पुराने गोदाम को तोड़कर वहां नये प्लेटफार्म बनाया जाएगा। नया प्लेटफार्म बन जाने से शहरवासियों की बहुप्रतिक्षित मांग पूरी होगी। इससे यात्रियों को नागपुर की ओर यात्रा करने के लिए प्लेटफार्म दो में जाना नहीं पड़ेगा। नागपुर की ओर जाने वाली गाड़ियों का संचालन भी इसी नये प्लेटफार्म से किया जा सकेगा। राजनांदगांव रेल्वे स्टेशन के वर्तमान गोदाम को स्थानांतरित कर नया प्लेटफार्म बनाया जा रहा है। नया गोदाम राजनांदगांव स्टेशन से तीन किलोमीटर दूर पार्री में बनाया जा रहा है।

दोनों स्टेशनों के विकास एवं विस्तार कार्यों के शिलान्यास के अवसर पर राजनांदगांव लोकसभा के सांसद श्री अभिषेक सिंह, डोंगरगढ़ विधायक श्रीमती सरोजनी बंजारे, राजनांदगावं नगर निगम के महापौर श्री मधुसूदन यादव, राज्य भण्डार गृह निगम के अध्यक्ष श्री नीलू शर्मा, दुर्ग संभाग के आयुक्त श्री दिलीप वासनीकर, कलेक्टर श्री भीम सिंह, दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के प्रधान मुख्य प्रबंधक श्री पी.के. जेना और नागपुर रेल मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री ओ.पी. जायसवाल सहित रेल्वे के अनेक अधिकारी एवं राजनांदगांव के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।    

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email