राजनांदगांव

सूरजपुर पुलिस की मुहिम- महिलाओं की सुरक्षा के लिए अभिव्यक्ति ऐप का पूरे जिले में प्रचार-प्रसार जोरों से।

सूरजपुर पुलिस की मुहिम- महिलाओं की सुरक्षा के लिए अभिव्यक्ति ऐप का पूरे जिले में प्रचार-प्रसार जोरों से।

हाशिम खान 

2826 महिलाओं-बालिकाओं से कराया गया अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड।

ऐप से बढ़ा सुरक्षा का आत्मविश्वास।

महिला ने किया अभिव्यक्ति ऐप का ट्रायल रन।

सूरजपुर : महिलाओं की सुरक्षा के लिए अत्यन्त उपयोगित अभिव्यक्ति एप छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा तैयार किया गया है। इस अभिव्यक्ति महिला सुरक्षा एप के माध्यम से महिलाओं को तत्काल सहायता मिल रही है। यूजर की लोकेशन के हिसाब से एसओएस बटन दबाते ही यूजर के पास त्वरित पुलिस सहायता पहुंचेगी। इसके अलावा इस एप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी अपनी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकेंगी। महिलाओं-छात्राओं को जानकारी दी गई कि वे महिला सुरक्षा एप से तुरंत पुलिस की सहायता प्राप्त कर सकते हैं। 

Open photo

उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भा.पु.से.) ने महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े सभी एहतियातन कदम उठाने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिए है जिसमें से एक अभिव्यक्ति ऐप है जिसकी जानकारी से महिलाओं-छात्राओं को अवगत कराने बड़ी मुहिम चलाई जा रही है। जिले थाना-चौकी की पुलिस के द्वारा स्कूल-कालेज, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर महिलाओं-छात्राओं को इसकी जानकारी दे रहे है इसके अलावे विभिन्न सुरक्षा बंदोबस्त ड्यूटी के दौरान भी जिन स्थानों पर महिलाओं व बालिकाओं एकत्रित है वहां भी उन्हें महिला सुरक्षा के लिए अभिव्यक्ति ऐप के बारे में विस्तार से जानकारी दी जा रही है।

Open photo

इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस एप के इस्तमाल के लिए सबसे पहले महिला-बालिकाओं को अपने मोबाइल फोन में प्ले स्टोर से अभिव्यक्ति महिला सुरक्षा एप डाउनलोड करना है। इसमें उन्हें साइन इन करना है, अपना मोबाइल नंबर डालना है, ओटीपी आएगा उसे एप में डालना है, केवायसी अपडेट करना है, जिसके बाद महिलाएं कभी भी इस एप के माध्यम से अपनी शिकायत अपलोड कर तुरंत पुलिस की सहायता प्राप्त कर सकती है और कानून के संबंध में किसी प्रकार के असमंजस की स्थिति में पुलिस अधिकारी से जानकारी लेने खुद अपना मोबाईल नंबर से छात्राओं को अवगत कराया। 

Open photo

2826 महिलाओं-बालिकाओं से कराया गया अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड। उमनि/एसएसपी सूरजपुर श्री आहिरे के निर्देश के बाद जिले की पुलिस ने अभियान चलाकर दिनांक 16 फरवरी से 9 मार्च तक 2826 महिलाओं-बालिकाओं को अभिव्यक्ति ऐप के बारे में जानकारी देते हुए यह ऐप डाउनलोड कराया है। 

ऐप से बढ़ा सुरक्षा के प्रति आत्मविश्वास। जिले की पुलिस के इस अभियान के तहत ऐप डाउनलोड कर उपयोग के फायदों को जानकार महिलाओं-बालिकाओं ने इसे अत्यन्त उपयोगी बताया है। महिलाओं ने कहा कि हमारी सुरक्षा के लिए पुलिस है, पुलिस के साथ-साथ अब इस ऐप के उपयोग से हम अपनी समस्या-शिकायतें आसानी से कर रहे है और अच्छा रिस्पॉस भी मिल रहा है इससे हमें सुरक्षा के प्रति आत्मविश्वास और बढ़ा है।

महिला ने किया अभिव्यक्ति ऐप का ट्रायल रन। पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में एक महिला ने अभिव्यक्ति ऐप को अपने मोबाईल पर इंस्टाल करते हुए ऐप में अपनी जानकारियां अंकित करने के बाद ऐप का ट्रायल रन के लिए उसने एसओएस बटन दबाया जिसके फौरन बाद छात्रा के पास पुलिस मुख्यालय से फोन आया।
 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email