राजनांदगांव

ग्रामीण औद्योगिक पार्क उद्यम स्थापित करने के लिए ऋण उपलब्ध कराया जायेगा

ग्रामीण औद्योगिक पार्क उद्यम स्थापित करने के लिए ऋण उपलब्ध कराया जायेगा

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा' से साभार 

खैरागढ़ : ग्रामीण औद्योगिक पार्क का शुभारंभ 02 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन जिला खैरागढ़-छुईखदान-गंडई में विधायक खैरागढ़ श्रीमती यशोदा वर्मा एवं कलेक्टर डॉ. जगदीश कुमार सोनकर के द्वारा सम्पन्न हुआ। शासन का उद्देश्य गौठानों में स्थानीय आवश्यकताओं एवं बाजार की संभावनाओं के आधार पर विविध उद्यम स्थापित किये जाने हैं। रुरल इंडस्ट्रियल पार्क का उद्देश्य ग्रामीण गरीब परिवारों के लिए आजीविका के माध्यम से अतिरिक्ति आय के साधन विकसित करना है एवं स्थानीय परिदृश्य के अनुरुप कच्चे माल के स्त्रोत एवं मार्केटिंक विकसित करते हुए ग्रामीण उद्यमिता को बढ़ावा देना है। 

स्थानीय स्तर पर लघु उद्यम को बढ़ावा मिलने से लाभ होगा। कई गुणवत्तायुक्त वस्तुओं की अच्छी पैकेजिंग के साथ मार्केटिंग की जा सकती है। रीपा के लिए स्वसहायता समूह की महिलाएं तथा स्टेक होल्डर को ट्रेनिंग दी जाएगी। सभी मिलकर इस योजना को सफल बनाएं।

ग्रामीण औद्योगिक पार्क रीपा में ग्रामीणों के आजीविका संवर्धन हेतु शासन की ओर से मूलभूत सुविधाएं, आधरभूत संरचना जैसे आंतरिक सड़क, विद्युत जल एवं नाली व्यवस्था, शौचालय इत्यादि उपलब्ध कराये जायेंगे। उद्यम स्थापित करने के इच्छुक स्थानीय युवाओं, स्व-सहायता समूहों को चिन्हांकित किया जाना है। इसमें उद्यमियों को बिजनेस प्लान के आधार पर मशीनरी तथा कार्यशील पूंजी हेतु बैंक से ऋण विभिन्न योजनाओं अन्तर्गत शून्य प्रतिशित ब्याज दर पर ऋण लेने की सुविधा उपलब्ध होगी। रीपा में कार्य करने, उद्यम स्थापित करने के लिए इच्छुक युवा, स्व-सहायता समूह प्रकाशचंद तारम सहायक परियोजना अधिकारी जिला खैरागढ़-छुईखदान-गंडई मो.नं. 9981763814 पर संपर्क कर सकते हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email