कवर्धा

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर कवर्धा में आयोजित संत गुरू रविदास जयंती समारोह में हुए शामिल

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर कवर्धा में आयोजित संत गुरू रविदास जयंती समारोह में हुए शामिल

कबीर धाम :  प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर शनिवार को एक दिवसीय प्रवास के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न कार्यक्रमों शामिल में हुए। मंत्री श्री अकबर वार्ड 9 में आयोजित संत गुरू रविदास जयंती समारोह में शामिल हुए और संत रविदास मंदिर के बाजू में नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकर्पण किए। तत्पश्चात मंत्री श्री अकबर ने संत रविदास के तैल्यचित्र का पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की लिए कामना की। कार्यक्रम में सर्वप्रथम नन्ही-मुन्ही बालिकाओं के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत कर मंत्री श्री अकबर का स्वागत किया। समाज के वरिष्ठ, युवा और महिलाओं ने मंत्री का भव्य स्वागत किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री अकबर ने जयंती के अवसर पर समाज के युवा, वरिष्ठ, महिलाओं और बच्चों को संत रविदास जी की जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा है कि अहिरवार समाज के लोग बहुत ही सहज और सरल होते है। अपनी कड़ी मेहनत और लगन से यह समाज विकास के मुख्यधारा से जुड़ रहा है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में समाज के शिक्षित युवाओं और युवतियों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए विभिन्न विभागों में योजनाएं संचालित हो रही है। कौशल विकास से जोड़कर युवाओं को स्वालंबन बनाने की दिशा में भी विशेष प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा है कि समाज के जन आकांक्षाओं को महसूस करते हुए हमने समाज के मांग से पहले ही समाज के लिए दस लाख रूपए समुदायिक भवन की स्वीकृति देकर भवन का निर्माण कार्य पूरा किया गया है। यह भवन अब समाज के विभिन्न समारोह के लिए काम में आएगा। इससे समाज के लोगों को सुविधाएं भी मिलेगी। मंत्री श्री अकबर ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर जी के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि राज्य निर्माण के बाद प्रदेश के पहली सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अस्पताल का नाम बाबा साहब अंबेडकर के नाम पर रखकर समाज के गौरव बढ़ाया है। उन्होंने सामुदायिक भवन को मुख्यमार्ग से जोड़ने के लिए सड़क निर्माण के लिए भी सैद्धांतिक सहमति देते हुए समाजसेवी श्री कन्हैया अग्रवाल का विशेषा जिम्मेदारी दी है।

कार्यक्रम को नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा ने भी संबोधित किया और भवन परिसर में अध्यक्ष निधि मद से वॉटर कुलर देने की घोषणा की। कार्यक्रम को अहिरवार समाज के प्रांताध्यक्ष श्री परसूराम रामेकर, पार्षद श्री संतोष यादव, श्री संजय लांझ, डॉ. बाचकर सहित समाज के वरिष्ठ सदस्यों एवं महिलाओं ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर श्री कलीम खान, श्री नीलकंठ चंद्रवंशी, श्री कन्हैया अग्रवाल, निज सहायक श्री कीर्तन शुक्ला, श्री होरी साहू, नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री जमील खान, पार्षद श्री प्रमोद लुनिया, श्री नरेन्द्र देवांगन, श्री अशोक सिंह, श्री मोहित महेश्वरी, श्री उत्तम गोप, श्री सुनील साहू, एलडरमेन श्री दलजीत पाहुजा, श्री जाकिर चौहान, श्री कौशल कौशिक, श्री विकास केशरी, श्री आकाश केशरवानी, श्री बिलाल खान, श्री लेखा राजपुत, श्री राजेश माखीजानी, श्री प्रशांत परिहार, श्री अजहर खान, श्री तुकेश्वर साहू, जिलाध्यक्ष श्री दिनेश कुमार बर्वे, डॉ. अल्का बर्वे, श्री तिरिथराम बांधेकर, श्री रामेश्वर पनागर, श्री सौखी अहिरवार, श्री टीआर बांधेकर, श्री महेश रामपुरिक, सदाराम बांधेकर सहित जनप्रतिनिधि, समाज के वरिष्ठ, युवा महिलाएं उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email