दुर्ग

गणतंत्र समारोह में विभिन्न विभागों की झांकी का प्रदर्शन होगा

गणतंत्र समारोह में विभिन्न विभागों की झांकी का प्रदर्शन होगा

प्रभात महंती 

सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन

सभी सरकारी, सार्वजनिक राष्ट्रीय महत्व के भवनों में की जाएगी रोशनी

महासमुंद : प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) गरिमामय तरीके से आयोजित होगा। सभी शासकीय संस्थानों में गणतंत्र दिवस को मनाने को लेकर कलेक्टर प्रभात मलिक ने आज यहां कलेक्ट्रेट के महानदी सभाकक्ष में 75 वां गणतंत्र दिवस (26 जनवरी 2024) के अवसर पर जिला स्तर पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा निर्धारण के संबंध में शासन से जारी दिशा-निर्देशों के तहत समारोह आयोजित करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर निर्भय साहू, संयुक्त कलेक्टर एस.के. टंडन, डिप्टी कलेक्टर आशीष कर्मा एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस का आयोजन गरिमापूर्ण तरीके से हो। पुलिस एवं अर्द्ध सैनिक बलों की टुकड़ियां, स्काउट-गाइड, एन.सी.सी. परेड में हिस्सा लेंगे। गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूली बच्चे हिस्सा लेंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। समारोह स्थल पर विभिन्न विभागों और संस्थाओं द्वारा तैयार किए गए चलित झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर विभागों को दिए जाने वाले पुरस्कार एवं पदकों का भी वितरण किया जाएगा। पूर्व की भांति मिनी स्टेडियम महासमुंद में सुबह 9ः00 बजे से समारोह का आयोजन किया जाएगा। 26 जनवरी रात्रि में सभी शासकीय, सार्वजनिक भवनों, राष्ट्रीय स्मारकों पर रोशनी की जाएगी।

कलेक्टर प्रभात मलिक ने कहा कि जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह चूंकि प्रातः 9ः00 बजे से प्रारम्भ होगा। इसे देखते हुए जिला मुख्यालय में स्थित शासकीय कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का कार्यक्रम सुबह 8ः00 बजे के पूर्व सम्पन्न कर लिया जाए। ताकि उन कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारी गण जिले के मुख्य समारोह में शामिल हो सके। अधिकारी अपने-अपने विभाग के उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों का नाम अति शीघ्र भेजने कहा है।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बेरिकेटिंग के लिए बॉस बल्ली के लिए वन विभाग से समन्वय कर व्यवस्था करेंगे। वाहनों की पार्किंग व्यवस्था का निर्धारण जिला परिवहन अधिकारी, पुलिस तथा मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा गत वर्ष की भांति जिस-जिस विभाग को दायित्व दिए गए थे उसी प्रकार सभी संबंधित विभाग समय पूर्व अपने-अपने दायित्व पूरा कर लें।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email