दुर्ग

प्रथम पुण्यतिथि में याद किए गए, प्रथम मुख्यमंत्री स्व. अजीत जोगी

प्रथम पुण्यतिथि में याद किए गए, प्रथम मुख्यमंत्री स्व. अजीत जोगी

कोरोना गाइड लाइन के साथ जिले में कार्यकर्त्ताओं ने स्व जोगी को श्रध्दासुमन और श्रध्दांजलि अर्पित की

छत्तीसगढ़ को देश और दुनिया मे जोगी ने  दिलाई नई पहचान  - सतीश पारख

स्व जोगी, गरीबों के मसीहा और छत्तीसगढ़ के महानायक थे

छत्तीसगढ़ के किसानों की फसल खरीदी में मंडी व्यवस्था समाप्त कर सोसायटियों के माध्यम से धान खरीदी की मजबूत आधारशिला जोगी ने रखी - सतीश पारख

No description available.

दुर्ग : भिलाई (उतई)-जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के जिला अध्यक्ष सतीश पारख  ने  कहा की छत्तीसगढ़ के महानायक, गरीबों के मसीहा, वंचित, पिछड़े, आदिवासियों के हितैषी, सर्वहारा वर्ग के नेता,  छत्तीसगढ़ को देश और दुनिया में नई पहचान दिलाने वाले प्रथम मुख्यमंत्री स्वर्गीय अजीत जोगी जी की प्रथम पुण्यतिथि आज 29 मई 2021 के पुण्य अवसर पर स्वर्गीय अजीत जोगी जी को जोगी कांग्रेसीयों ने याद किया। पार्टी के नेता, पदाधिकारी, सम्मानीय कार्यकर्ताओं ने स्व जोगी जी के तैल चित्र पर श्रद्धा सुमन और श्रद्धांजलि अर्पित की जिसमे  कार्यकर्ताओं के द्वारा  कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुवे अस्पताल व वैक्सीन सेंटरों में कॅरोना वारियर्स सहिंत मरीजों को फल बिस्कुट का वितरण किया गया ।जिलाध्यक्ष के निवास पर एक श्रद्धाजंलि सभा आयोजित कर दीप प्रज्वलित कर एक मिनट का मौन रख जोगी जी को श्रद्धांजलि दी गई।

No description available.

जिलाध्यक्ष सतीश पारख ने कहा की छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र स्वर्गीय अजीत जोगी जी एक युग पुरूष थे जिन्होंने एक गरीब आदिवासी के घर मे जन्म लेकर प्रोफेसर, इंजीनियर, पत्रकार, वकील, आईपीएस, आईएएस, राष्ट्रीय प्रवक्ता, राज्यसभा सदस्य, विधायक, सांसद बने, भारतीय राजनीति से लेकर छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री बनने का गौरव प्राप्त किए।  इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ में पद यात्रा के माध्यम से छत्तीसगढ़ को पग पग  नापे है, गरीब, बंचित, पिछड़े, आदिवासियों के दर्द को जाने समझे, अपने मुख्यमंत्रित्व काल में जोगी जी ने किसानों को बिजली, पानी और फसल का उचित मूल्य व मंडी व्यवस्था समाप्त कर सोसायटियों के माध्यम से धान खरीदी की व्यवस्था प्रमुख है ।जोगी जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही सर्वप्रथम किसानों की चिंता की। देश में सर्वप्रथम  धान का कटोरा छत्तीसगढ़ के किसानों के एक एक दाना धान खरीदी  की शुरुआत समर्थन मूल्य में जोगी ने ही की, किसानों को खेती के लिए फ्री बिजली व फ्री बिजली कनेक्शन दीया, किसानों को खेती के लिए फ्री ट्यूबवेल मशीन व बोर खनन कर दी, बिजली बोर्ड का स्थापना, गांव-गांव में स्टॉप डेम, जल स्तर को ऊपर उठाने के लिए गांव-गांव में जोगी डबरी का निर्माण, काम के बदले अनाज योजना, आदि उनके व्दारा लिए गए मुख्य फैसलों में शामिल हैं आज किसानों के हर खेत को मिलने वाला बिजली पानी व धान का उचित मूल्य मिलना जोगी जी के शानदार फैसलों का ही  नतीजा है।

सतीश पारख ने कहा की छत्तीसगढ़ में कुतुबमीनार से ऊंचा जैतखम्ब, अंतराष्ट्रीय स्टेडियम, नई राजधानी की परिकल्पना स्व जोगी ने की थी।  अपने तीन साल के कार्यकाल में स्व जोगी जनकल्याणकारी कार्यो के माध्यम से छत्तीसगढ़ को देश और दुनिया मे एक नई पहचान दिलाई और छत्तीसगढ़ की मजबूत आधारशिला रखी। दूरदृष्टिता की सोच रखने वाले स्व जोगी छत्तीसगढ़ में स्वराज लाने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय राजनीतिक दल जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की स्थापना किए जिसमें राज्य के हजारों लाखों कार्यकर्ता  जुड़े । वर्ष 2018 के विधानसभा में पार्टी गठबंधन को सम्मान जनक 14 प्रतिशत वोट के साथ 7 सीटें मिली।

सतीश पारख ने  कहा की स्व जोगी 29 मई 2020 को अपना देह त्याग कर हमेशा के लिए अमर हो गए है लेकिन उनके  अधूरे सपने को पूरा करने के लिए राज्य के हजारों लाखों जोगी कांग्रेसी आज संकल्पित है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष दुर्ग ग्रामीण सतीश पारख,प्रदेश सचिव अनुपमा गोस्वामी,संभाग प्रवक्ता धर्मेन्द्र बंजारे,युवा नेता सौरभ कामड़े, रिहान खान,आदि उपस्थित रहे।सभी ने जोगी जी के सपनों का छत्तीसगढ़ गढ़ने अपने योगदान का संकल्प दोहराया।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email