दुर्ग

वरिष्ठ नागरिकों के लिए ड्राइव इन वैक्सिनशन की सुविधा दुर्ग जिले में आरम्भ

वरिष्ठ नागरिकों के लिए ड्राइव इन वैक्सिनशन की सुविधा दुर्ग जिले में आरम्भ

GCN

No description available.

दुर्ग : वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए ड्राइव इन वैक्सिनशन सुविधा आज से दुर्ग जिले में आरम्भ हो गई। बुजुर्ग नागरिक अपनी कार में बैठे बैठे वैक्सीन लगवा रहे हैं। आधे घंटे कार में ही वैक्सीन लगने के बाद उन्हें रेस्ट करना होता है। यहां पर मेडिकल टीम मौजूद रहती है। आधे घंटे के ऑब्जरवेशन के बाद सब कुछ सामान्य रहने पर घर जाने की अनुमति दे दी जाती है। इस सुविधा से वरिष्ठ नागरिकों को काफी सुकून पहुँचा है। 

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही रेस्ट होने की वजह से यह मुहिम बुजुर्गों के लिए खासी उपयोगी हो रही है। आज 80 वर्ष की आयु से भी अधिक के बुजुर्ग वैक्सिनशन के लिए आये। इनमें से कई ऐसे थे जिन्हें चलने फिरने में समस्या थी। उन्होंने बताया कि इसी वजह से अब तक टीका लगाने का निर्णय रोक कर रखा था। उनके परिजनों ने भी कहा कि घर के बुजुर्गों की वैक्सिनशन की चिंता इस सहज सुविधा से आज दूर हो गई। इसके लिए जगह भिलाई के सूर्या शॉपिंग मॉल की पार्किंग को चुना गया है। यह पर्याप्त छायादार सुकून से भरी जगह है। 

सुविधा आरंभ होने के पहले दिन विधायक श्री देवेंद्र यादव एवं कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे भी मौजूद थे। विधायक एवं कलेक्टर ने वरिष्ठ नागरिकों से फीडबैक भी लिया वरिष्ठ नागरिकों ने बताया कि यह सुविधा बहुत अच्छी लगी, प्रशासन का यह नवाचार बहुत अच्छा लगा क्योंकि गर्मी बहुत अधिक है इसलिए वैक्सीनेशन सेंटर में देर तक रुकना कठिन था। इसके साथ ही गाड़ी में ही बैठे बैठे यह सुविधा उपलब्ध होने से हमारी बड़ी चिंता दूर हुई। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी हम बहुत चिंतित थे लेकिन क्योंकि गाड़ी में ही बहुत थोड़े समय में वैक्सीनेशन हो गया, इसलिए हमारी चिंता पूरी तरह से दूर हो गई है। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी भी मौजूद थे। 

सूर्या शॉपिंग मॉल में यह कार्यक्रम जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में भिलाई नगर निगम द्वारा किया जा रहा है। कल शाम को ही वरिष्ठ नागरिकों के सभी व्हाट्सएप ग्रुप में इसकी सूचना दे दी गई थी इसके अलावा प्रेस के माध्यम से, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं सोशल मीडिया के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों को इस संबंध में सूचित किया जा चुका था। आज सुबह से ही बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिक सूर्या मॉल पहुंचे और वैक्सीनेशन का लाभ ले रहे हैं। यह मुहिम पहले ही दिन बहुत सफल होते दिख रही है और सुबह वैक्सिनेशन सेशन के आरंभ होने के 3 घंटे के भीतर ही 60 से अधिक वरिष्ठ नागरिक वैक्सिनशन करा चुके हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email