खेल

फीफा वर्ल्ड कप 2022: यूएस ने इंग्लैंड को गोलरहित ड्रा पर रोका

फीफा वर्ल्ड कप 2022: यूएस ने इंग्लैंड को गोलरहित ड्रा पर रोका

FIFA World Cup 2022 Eng vs US: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शुक्रवार देर रात इंग्लैंड और यूएस का मुकाबला ड्रा रहा. अल बायेत स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिला और मैच 0-0 से बराबरी पर खत्म हुआ. हालांकि इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने गोल करने के कई मौके बनाए, लेकिन कामयाब नहीं हो सके. मैच में इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन का प्रदर्शन काफी फीका रहा. बता दें कि यूएस के खिलाफ वही इंग्लिश टीम उतरी थी, जिसने पिछले मैच में ईरान को 6-2 से शिकस्त दी थी.

फीफा वर्ल्ड कप 2022: यूएस ने इंग्लैंड को गोलरहित ड्रा पर रोका
मैच में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने 51% समय तक गेंद अपने कब्जे में रखी. इंग्लिश फॉरवर्ड्स ने यूएस गोल पोस्ट पर 8 हमले भी बोले, जिनमें 3 टारगेट पर रहे. लेकिन एक बार भी यह अटेम्प्ट गोल में तब्दील नहीं हो सके. जबकि यूएस की टीम ने 40% समय तक बॉल अपने पास रखी और 10 गोल अटेम्प्ट किए, इनमें 2 टारगेट पर रहे. लेकिन यूएस को भी यहां कोई सफलता नहीं मिली. मैच में इंग्लिश खिलाड़ियों ने 488 पास पूरे किए, जबकि यूएस प्लेयर्स ने 368 पास कम्पलीट किए. इंग्लैंड के लिए जॉन स्टोन्स ने सबसे ज्यादा (88) पास किए. वहीं, इंग्लैंड और यूएस के ड्रॉ ने ईरान को फीफा वर्ल्ड कप के राउंड ऑफ-16 में पहुंचने की उम्मीद बढ़ा दी है. ईरान ने वेल्स को 2-0 से हराकर पॉइंट्स टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. बता दें कि ग्रुप-बी में अब आखिरी दो मैच बाकी हैं. इंग्लैंड की टीम का सामना वेल्स से होगा तो वहीं ईरान की टीम यूएस से भिड़ेगी.

फीफा वर्ल्ड कप: नीदरलैंड-इक्वाडोर ड्रॉ से मेजबान कतर बाहर
नीदरलैंड और इक्वाडोर के बीच शुक्रवार को ग्रुप ए का मुकाबला ड्रॉ रहने के साथ ही फीफा वर्ल्ड कप का मेजबान कतर छह दिन और दो मैचों के बाद ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया. वर्ल्ड कप फुटबॉल के 92 वर्ष के इतिहास में मेजबान टीम की यह सबसे जल्दी रवानगी है. नीदरलैंड और इक्वाडोर के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ रहने के साथ ही कतर का बाहर होना तय हो गया. उसे पहले मैच में इक्वाडोर ने और दूसरे में सेनेगल ने हराया.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email