खेल

FIFA World Cup 2022: जापान ने चार बार की चैंपियन टीम जर्मनी को 2-1 से रौंदा

FIFA World Cup 2022: जापान ने चार बार की चैंपियन टीम जर्मनी को 2-1 से रौंदा

एजेंसी 

FIFA World Cup 2022: कतर के खलीफा स्टेडियम में खेले गये ग्रुप ई के मुकाबले में फीफा वर्ल्ड कप 2014 की चैम्पियजापान की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए न केवल स्कोर को बराबरी पर पहुंचाया, बल्कि 2-1 से मुकाबला अपने नाम कर लिया. दोनों टीम ग्रुप ई में शामिल हैं और दोनों टीमों का यह पहला मुकाबला था. 

हाफ टाइम तक जापान पर हावी थी जर्मनी की टीम

110वां वर्ल्ड कप खेल रही जर्मनी की टीम पहले हाफ तक जापान पर हावी रही. पहले हाफ की समाप्ति तक जर्मनी की टीम एक गोल से आगे थी. पहले हाफ के 33वें मिनट में जर्मनी की टीम ने जापान के खिलाफ शानदार गोल दागा. जर्मन खिलाड़ी गुंडोगन ने अपनी टीम के लिए पहला और एकमात्र गोल दागा. पहले हाफ में जर्मनी की टीम जापान पर 1-0 से आगे थी.

दूसरे हाफ में जापान ने की शानदार वापसी और मुकाबला जीत लिया

खेल के दूसरे हाफ में जापान की टीम ने शानदार वापसी की और खेल को पलटकर रख दिया. दूसरे हाफ में 75वें मिनट में जापान ने पहला गोल दागा और स्कोर को बराबरी पर पहुंचाया. जापान की ओर से पहला गोल रित्सु डोन ने पहला गोल दागा और टीम की खेल में शानदार वापसी कराया. उसके बाद 83वें मिनट में जापानी खिलाड़ी ताकुमा असानो ने टीम के लिए दूसरा गोल दागा और स्कोर 2-1 पर पहुंचाया. असानो की यह गोल खेल के लिए निर्णायक साबित हुआ. उसके बाद दोनों टीमों की ओर से कोई भी गोल नहीं दागा जा सका.

2018 की कड़वी याद को नहीं भूल पायेगी जर्मनी की टीम

जर्मनी की टीम पिछले विश्व कप की कड़वी यादों को कभी नहीं भूल पायेगी. दरअसल रूस में 2018 विश्व कप में 2014 की यह चैम्पियन टीम पहले दौर से ही बाहर हो गयी थी. चार बार की चैम्पियन जर्मनी की टीम इस टूर्नामेंट में पहली बार शुरुआती दौर से बाहर हुई थी.

 

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email