खेल

करियर का आखिरी मुकाबला... रोजर फेडरर के साथ आंसू बहाते दिखे नडाल

करियर का आखिरी मुकाबला... रोजर फेडरर के साथ आंसू बहाते दिखे नडाल

Roger Federer Emotional Farewell: रोजर फेडरर की आखिरकार टेनिस कोर्ट से विदाई हो गई. लेवर कप में शुक्रवार को उन्हें डबल्स मुकाबले में अपने जोड़ीदार राफेल नडाल के साथ हार मिली और इसी के साथ उनका चमकदार करियर भी खत्म हो गया. इस आखिरी मुकाबले के बाद रोजर फेडरर अपने आंसू रोक नहीं पाए. वह फूट-फूट कर रोते नजर आए. इस इमोशनल पल में राफेल नडाल भी उनके साथ आंसू बहाते दिखे.

रोजर फेडरर तीसरे सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पुरुष टेनिस खिलाड़ी हैं. पिछले हफ्त ही उन्होंने टेनिस से रिटायरमेंट का एलान किया था. इंजरी के चलते वह लंबे समय से टेनिस कोर्ट से बाहर चल रहे थे. ऐसे में उन्होंने लेवर कप में अपने करियर का आखिरी मुकाबले खेलने की घोषणा की थी.

लेवर कप में वह टीम यूरोप की ओर से मैदान में थे. उनके जोड़ीदार स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल थे. इस जोड़ी ने टीम वर्ल्ड की जोड़ी फ्रांसेस टिफोय-जैक सॉक को पहले सेट में तो शिकस्त दी लेकिन अगले दो सेट रोमांचक अंदाज में गवा दिए. इसी के साथ फेडरर-नडाल की जोड़ी के हाथ से मैच भी फिसल गया. हार के बाद कोर्ट पर ही फेडरर रोने लगे.

लंदन के ब्लैक कोर्ट में फेडरर को देखने के लिए सभी सीटें भरी हुई थीं. जैसे ही नडाल और फेडरर कोर्ट पर पहुंचे तो फैंस ने खड़े होकर फेडरर को सम्मान दिया. पूरे मैच के दौरान दोनों टीमें और टेनिस कोर्ट में मौजूद फैंस फेडरर के हर शॉट पर तालियां बजाते नजर आए.

मैच के बाद टीम वर्ल्ड और टीम यूरोप के खिलाड़ियों ने फेडरर को कंधे पर उठाकर हवा में भी उछाला. लेवर कप और एटीपी के ट्विटर हैंडल से फेडरर के इस आखिरी मुकाबले से जुड़े कई फोटो और वीडियो शेयर किए गए हैं.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email