खेल

मास्टर ब्लास्टर सचिन की तूफानी बैटिंग... प्लेयर ऑफ द मैच साबित हुए

मास्टर ब्लास्टर सचिन की तूफानी बैटिंग... प्लेयर ऑफ द मैच साबित हुए

एजेंसी 

देहरादून : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाफ मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स के सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, रमेश पोवार जैसे खिलाड़ियों ने फिर से पुरानी यादें ताजा कर दी। तीनों ही खिलाड़ियों ने अपना पुराना अंदाज मैदान में दिखाया जिसके चलते इंडिया लीजेंड्स को बारिश के चलते 15 ओवर के हुए मुकाबले में 40 रन से जीतने में कामयाबी हासिल हुई। सचिन तेंदुलकर ने केवल 20 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली और वे प्लेयर ऑफ द मैच साबित हुए।

प्लेयर ऑफ द मैच साबित हुए सचिन

सचिन अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले स्कोरर भी बने। पहले बैटिंग करने के दौरान नमन ओझा और सचिन ने पहले विकेट के लिए 65 रनों की पार्टनरशिप की जिसमें नमन 17 बॉल पर 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सचिन तेंदुलकर का विकेट गिरा जिन्होंने तीन चौकों व इतने ही छक्कों की सहायता से 40 रन बनाए। सचिन ने केवल 20 गेंदों पर यह पारी खेली। इसके बाद तीसरे नंबर पर आए सुरेश रैना कुछ खास नहीं कर पाए और 8 बॉल पर 12 रन की पारी खेलकर पेरी की गेंद पर आउट हो गए।

युवराज सिंह ने भी बढ़िया बैटिंग की

इस टूर्नामेंट में अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी के लिए चर्चित हो रहे यूसुफ पठान इस बार भी बहुत आक्रामक थे और उन्होंने इंडिया लीजेंड्स की ओर से सबसे तेज स्ट्राइक रेट निकालते हुए एक बार केवल 11 गेंदों पर 27 रन बनाए और वह भी पेरी का शिकार हुए। पठान ने 3 छक्के लगाए। इसके बाद अंतिम ओवरों में युवराज सिंह और इरफान पठान हाथ खोलने में कामयाब रहे। जहां युवराज सिंह 15 गेंद पर 31 रन बनाकर नॉटआउट रहे और उन्होंने भी 3 छक्के लगाए। स्टुअर्ट बिन्नी 11 गेंदों पर 18 रन बनाकर रन आउट हुए। इरफान पठान 11 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

घड़ी की सुई पलट गई है!

कुल मिलाकर इस मैच में इंडिया लीजेंड्स की बैटिंग काफी रंग में नजर आई। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज ने ट्वीट करते हुए कहा है कि घड़ी की सुई पलट गई है! मास्टर ब्लास्टर फायर कर रहे हैं और इंडियन लीजेंड्स के ओपनरों ने पॉवरप्ले में 62 रन बना दिए हैं। दूसरी ओर, 171 रनों के काफी बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम 15 ओवर में 130 रन बनाकर ही ढेर हो गई।

रमेश पोवार ने 3 विकेट लिए

इंग्लैंड लीजेंड्स की कमान पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल के हाथों में थी और वे केवल 12 ही रन बना पाए। लोअर ऑर्डर पर अगर अच्छी बैटिंग ना की जाती तो इंग्लैंड और भी बड़े अंतर से यह मैच हार सकता था। बॉलिंग की बात करें तो भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पोवार ने 3 विकेट लेकर इंग्लैंड लीजेंड्स को अपनी फिरकी में फंसा कर बॉलिंग में अहम रोल अदा किया। पोवार ने 3 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। स्टुअर्ट बिन्नी, मनप्रीत गोनी और प्रज्ञान ओझा को भी एक-एक विकेट मिला।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email