खेल

आलोचनाओं पर रोहित ने तोड़ी चुप्पी... दिया करारा जवाब

आलोचनाओं पर रोहित ने तोड़ी चुप्पी... दिया करारा जवाब

नई दिल्ली : टी20 इंटरनेशनल में इस साल भारत ने अब तक 7 सलामी बल्लेबाजों का इस्तेमाल किया है। इनमें कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं। रोहित के जोड़ीदार के रूप में ईशान किशन आम पसंद हैं। किशन ने बतौर सलामी बल्लेबाज 13 मैचों में 419 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक भी जड़े हैं। हालांकि हिटमैन और केएल राहुल के बैकअप ओपनर के रूप में वह अपनी उपयोगिता साबित नहीं कर पाए हैं। ऐसे में भारतीय टीम नए ओपनिंग विकल्प के रूप में सूर्यकुमार यादव को तैयार कर रही है। कप्तान रोहित शर्मा के इस प्रयोग की भारी आलोचना भी हो रही है। अब उन्होंने आलोचकों को जवाब दिया है।

बैटिंग लाइन-अप लचीला हो

सूर्यकुमार यादव से ओपनिंग कराने की आलोचनाओं के बीच रोहित ने कहा कि वह नहीं चाहते कि बल्लेबाज एक स्थान पर टिक कर बल्लेबाजी करें। इसके बजाए बैटिंग लाइन-अप में लचीलापन हो। मंगलवार को तीसरे टी20 से पहले टॉस के दौरान रोहित ने कहा, "हम चाहते हैं कि खिलाड़ी कहीं भी बल्लेबाजी करने में सक्षम हों और नहीं चाहते कि वे विशिष्ट स्थिति में बल्लेबाजी करें। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी कई बैटिंग ऑर्डर पर बल्लेबाजी कर सकें, कुछ खिलाड़ियों के आधार पर इसे देखने के दो तरीके हैं।"

कैफ ने उठाया था सवाल

पहले टी20 के दौरान फैन कोड से बात करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने इस फैसले पर सवाल उठाया था। भारत ने इंग्लैंड सीरीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को चुना था। उन्होंने कहा कि इस कदम ने उन्हें भ्रमित कर दिया क्योंकि पंत को सलामी बल्लेबाज के रूप में केवल दो अवसर दिए गए थे। कैफ ने कहा, "जो कुछ भी था, मैं उसे बिल्कुल नहीं समझ पाया। यदि आप ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाज के रूप में 2-3 मैचों के लिए आजमा रहे थे तो आपको आज भी उनके साथ जाना चाहिए था। उन्हें कम से कम 5 मौके दें। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की इस रणनीति से वे कम से कम 5-6 मैचों में खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं। लेकिन पंत के साथ ऐसा नहीं हुआ।"

सूर्यकुमार ने खेली जिताऊ पारी

तीसरे टी20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने भारत को 165 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे भारतीय टीम ने 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे अधिक 76 रन की पारी खेली है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में 33 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई। सूर्यकुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email