खेल

कोहली को लेकर गांगुली का बड़ा बयान... फॉर्म को लेकर कही यह बात

कोहली को लेकर गांगुली का बड़ा बयान... फॉर्म को लेकर कही यह बात

नई दिल्ली : गांगुली ने विराट कोहली का समर्थन किया है और कहा है कि वह जल्द फॉर्म में लौटेंगे। गांगुली ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली ने खूब रन बनाए हैं। यह बिना क्वालिटी के नहीं हो सकता। 

भारत के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए पिछले कुछ साल अच्छे नहीं रहे हैं। वह रन बनाने के लिए जूझते दिखे हैं। पिछले ढाई साल में वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। हर मैच में वह नए-नए तरीके से आउट होते दिखे हैं। ऐसे में फैन्स को उनके शतक का बेसब्री से इंतजार है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही विराट बल्ले से कमाल दिखाएंगे।

गांगुली ने लंदन में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली ने खूब रन बनाए हैं। उनके आंकड़े खुद ही जवाब देते हैं। यह बिना क्षमता और गुणवत्ता के नहीं हो सकता। हां, पिछला कुछ समय उनके लिए कठिन रहा है और वह खुद यह बात जानते हैं। विराट भारत के लिए एक महान खिलाड़ी रहे हैं। 

विराट कोहली में वापसी का दम
गांगुली ने कहा- विराट खुद जानते हैं कि पिछले कुछ समय से वह रन नहीं बना पाए हैं, जो कि उनका स्टैंडर्ड नहीं है। मैं उन्हें वापसी करता हुआ देखता हूं और वह जरूर फिर से खूब रन बनाएंगे। फिर से फॉर्म में वापसी के लिए विराट को एक ऐसा रास्ता खोजना होगा जो उन्हें सफल बना सके, जैसा कि वह पिछले 12-13 वर्षों से करते रहे हैं। केवल विराट कोहली ही ऐसा कर सकते हैं।

''कई दिग्गजों के साथ हो चुका है ऐसा''
गांगुली ने कहा- खेल में ये चीजें होंगी। यह पिछले कई महान क्रिकेटरों के साथ भी हुआ है। चाहे वह सचिन तेंदुलकर हों, राहुल द्रविड़ हों या मैं, सब ऐसे दौर से गुजर चुके हैं। यह भविष्य में कई और खिलाड़ियों के साथ भी निश्चित तौर पर होगा। यह खेल का हिस्सा है। एक खिलाड़ी के तौर पर इन सबके बारे में नहीं सोचना है और अपना स्वभाविक खेल खेलते रहना है। 

ब्रिटिश संसद में किया गया सम्मानित
गांगुली को लंदन में ब्रिटिश संसद द्वारा सम्मानित भी किया गया है। इसको लेकर उन्होंने कहा- मुझे ब्रिटिश संसद द्वारा एक बंगाली के रूप में सम्मानित किया गया। इसलिए यह एक अच्छा एहसास है। यह कार्यक्रम संसद में था। उन्होंने छह महीने पहले मुझसे संपर्क किया था। वे यह पुरस्कार हर साल देते हैं और इस बार मुझे यह मिला।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email