खेल

IPL 2022 के फाइनल में पहुंची गुजरात...

IPL 2022 के फाइनल में पहुंची गुजरात...

IPL 2022: डेविड मिलर  की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की मदद से गुजरात टाइटन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के पहले क्वालिफार मैच में राजस्थान रॉयल्स  को 7 विकेट से हराकर 15वें सीजन के फाइनल में जगह पक्की कर ली है.

राजस्थान के दिए 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मिलर ने गुजरात के लिए 38 गेंदो पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 68 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके साथ कप्तान हार्दिक पांड्या भी 27 गेंदो पर 40 रन बनाकर नॉटआउट रहे.
कोलकाता के ईडन गार्डन्स ने खेले गए पहले क्वालिफायर मैच में 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा, जब ट्रेंट बोल्ट की दूसरी गेंद पर ऋद्धिमान साहा बिना खाता खोले विकेटकीपर सैमसन के हाथों कैच आउट हुए.
पहला विकेट सस्ते में गिरने के बाद शुबमन गिल ने मैथ्यू वेड के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. गिल-वेड ने दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की ठोस साझेदारी बनाई.

गिल ने 21 गेंदो पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली लेकिन आठवें ओवर में फील्डर्स हेटमायर और पाडिक्कल के शानदार प्रयासों की बदौलत गिल को रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा.

गिल के आउट होने के बाद दसवें ओर में मैथ्यू वेड भी 30 गेंदो पर 35 रन बनाकर राजस्थान के स्टार गेंदबाज बन चुके ओबेद मैकॉय की गेंद पर जॉस बटलर के हाथों कैच आउट हुए.

दोनों सेट बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने गुजरात को फाइनल में पहुंचाने की जिम्मेदारी अपने हाथो में ली. पांड्या ने विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर के साथ मलकर अर्धशतकीय साझेदारी बनाई.

मिलर ने 19वें ओवर में 35 गेंदो पर अपना अर्धशतक पूरा किया. जिसके बाद गुजरात की जीत लगभग पक्की हो गई. आखिरी ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगाकर मिलर ने गुजरात की फाइनल की टिकट पर ठप्पा भी लगा दिया.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email