खेल

BCCI का ऐलान- टी20 वर्ल्ड कप के बीच राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के नए कोच

BCCI का ऐलान- टी20 वर्ल्ड कप के बीच राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के नए कोच

एजेंसी 

नई दिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है. BCCI ने ट्विटर पर राहुल द्रविड़ को नया कोच बनाए जाने की जानकारी दी है. रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ की अब कोच पद पर नियुक्ति हो गई है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली टी20 टीम की कप्तानी छोड़ेंगे, तभी राहुल द्रविड़ टीम इंडिया का कोच पद संभालेंगे.

शास्त्री के रिकॉर्ड से BCCI नाखुश 

रवि शास्त्री के रहते हुए अचानक टी20 वर्ल्ड कप के बीच में राहुल द्रविड़ की नियुक्ति ये बताती है कि BCCI रवि शास्त्री के खराब रिकॉर्ड से नाखुश थी. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के अगले हेड कोच बेनेंगे. बीसीसीआई ने द्रविड़ को वर्ल्ड कप 2023 तक भारत का कोच नियुक्त किया है.


टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म होगा शास्त्री का अनुबंध

रवि शास्त्री टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कोच पद से हट जाएंगे. शास्त्री 2017 में पहली बार टीम इंडिया के कोच बने थे. टीम ने उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और दुनिया के कई बड़े देशों में कमाल का खेल दिखाया, लेकिन शास्त्री के कार्यकाल में भारत एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाया, जिसके चलते उन्हें और कोहली को लगातार निशाने पर लिया जाता था. शास्त्री ने फैसला किया था कि वो वर्ल्ड कप के बाद अपने अनुबंध को नहीं बढ़ाने देंगे.

कितनी होगी राहुल द्रविड़ की सैलरी?

टीम इंडिया का कोच बनने पर राहुल द्रविड़ को 10 करोड़ रुपये का वेतन मिलेगा. राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज से यह जिम्मेदारी संभाल लेंगे. टीम इंडिया को नवंबर-दिसंबर में न्यूजीलैंड ने 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email