खेल

IND vs SL: भारत ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया

IND vs SL: भारत ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया

एजेंसी 

नई दिल्ली : भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में मेजबान श्रीलंका को हार को हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में श्रीलंका को तीन विकेट से हराया। इस जीत के साथ भारत ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। मैच के दौरान एक वक्त ऐसा लगा की टीम इंडिया यह मुकाबला हार जाएगी। लेकिन दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार की सूझबूझ भरी पारियों के चलते टीम भारत ने इस मैच में तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। आइए हम आपको भारतीय टीम के उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई।

सूर्यकुमार यादव

भारत का टॉप ऑर्डर फेल होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने जिम्मेदारी से खेलते हुए अर्धशतक लगाया। उन्होंने मनीष पांडेय के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर भारत को शुरूआती झटकों से उबारा। एक वक्त भारत के तीन विकेट 65 रन पर गिर गए थे। ऐसे में सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। यह उनका सिर्फ दूसरा वनडे मैच था। 

मनीष पांडेय

मनीष पांडेय  वैसे आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस मैच में उन्होंने हालात के मुताबिक बल्लेबाजी करते हुए भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वह 31 गेंदों पर 37 रन बनाकर रन आउट हुए। मनीष ने सूर्यकुमार  का अच्छा साथ निभाया। जिसके चलते भारत जीत तक पहुंच सका। 

दीपक चाहर
 
भारत को दूसरा वनडे जिताने में दीपक चाहर का सबसे ज्यादा योगदान रहा। उन्होंने इस मुकाबले में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों के पसीने छुटा दिए। पहले दीपक ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए  दो विकेट लिए। उसके बाद बल्लेबाजी में कमाल करते हुए उन्होंने 69 रनों की अविजित पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई। दीपक जिस समय बल्लेबाजी करने आए उस वक्त भारत के 193 रनों पर सात विकेट गिर चुके थे। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के साथ 84 रनों की साझेदारी की। 

भुवनेश्वर कुमार

इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी तरह उपकप्तान की भूमिका निभाई। पहले उन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका के तीन विकेट झटके। उसके बाद बल्लेबाजी में दम दिखाते हुए उन्होंने 28 गेंदों पर धैर्यपूर्वक 19 रन बनाए। भुवनेश्वर ने दीपक चाहर के साथ 84 रनों की अविजित साझेदारी कर हार हुआ मैच भारत की झोली में डाल दिया।

युजवेंद्र चहल 

पहले मैच में दो विकेट लेने वाले चहल ने इस मैच में भी बढ़िया गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में 50 रन देकर श्रीलंका के तीन विकेट लिए। उन्होंने श्रीलंका के तीनों प्रमुख बल्लेबाजों को आउट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

 

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email