खेल

IND vs SL: पहला वनडे जीतकर कप्तान शिखर धवन ने की IPL की तारीफ...

IND vs SL: पहला वनडे जीतकर कप्तान शिखर धवन ने की IPL की तारीफ...

एजेंसी 

नई दिल्ली : श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया (India Tour of Sri Lanka) ने 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच मेजबान श्रीलंका को 7 विकेट से धो दिया. इस जीत के बाद कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टीम के युवा खिलाड़ियों और उनके आत्मविश्वास की जमकर तारीफ की. धवन ने खिलाड़ियों के आत्मविश्वास बढ़ने का श्रेय आईपीएल (IPL) को दिया.

मेजबान श्रीलंका ने भारत के सामने पहले बैटिंग करते हुए 263 रन का सम्मानजनक लक्ष्य रखा था. लेकिन भारत ने (Prithvi Shaw) पृथ्वी शॉ (43), कप्तान (Shikhar Dhawan) शिखर धवन (86*), (Ishan Kishan) ईशान किशन (59) और (Surya Kumar Yadav) सूर्यकुमार यादव (31*) की दमदार पारियों की बदौलत यह मैच 80 गेंदें शेष रहते अपने नाम कर लिया.

इस जीत के बाद कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा, ‘इन युवा खिलाड़ियों के टीम में आने से टीम को नई ताकत मिली है. जिस तरह से ये युवा लड़के आईपीएल में खेलते हैं, इससे इन्हें बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म मिला है. उनके आत्मविश्वास का स्तर बहुत ऊंचा है.’

95 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 86 रन कप्तान ने आगे कहा, ‘दूसरे छोर पर खड़े होकर पृथ्वी और ईशान को बल्लेबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा. असल में मैं उन्हें ध्यान से खेलने के लिए कह रहा था. उन्होंने शुरुआती 15 ओवर में ही मैच हमारे पक्ष में कर दिया था.’

35 वर्षीय धवन ने कहा, ‘हमारे सभी खिलाड़ी काफी परिपक्व और आक्रामक हैं. उन्होंने आज शानदार प्रदर्शन किया और मैं इससे काफी खुश हूं. तीनों स्पिनरों (युजवेंद्र) चहल, कुलदीप (यादव) और क्रुणाल (पंड्या) ने अच्छी गेंदबाजी की और हमें मैच में वापसी दिलाई. हमारे तीनों स्पिनर पहले 10 ओवर के बाद से ही हमें खेल में वापस ले आए थे.

दीपक चाहर (37 रन देकर 2 विकेट), कुलदीप यादव (48 रन पर 2 विकेट) और युजवेंद्र चहल (52 रन पर 2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम 9 विकेट पर 262 रन ही बना सकी. क्रुणाल पंड्या ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 26 रन देकर 1 विकेट चटकाया.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email