खेल

IPL 2021: पहले ओवर में 6 चौके जड़ पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास

IPL 2021: पहले ओवर में 6 चौके जड़ पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास

एजेंसी 

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 25वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुआ। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रन बनाए। जवाब में दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने तूफानी बल्लेबाजी की। पृथ्वी शॉ ने तो पहले ही ओवर में इतिहास रच दिया। उन्होंने 6 गेंद पर लगातार 6 चौके धमाकेदार चौके लगाए और इतिहास रच दिया। 

दरअसल, कोलकाता के खिलाफ दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। 20 ओवर में कोलकाता ने 6 विकेट पर 154 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने 27 गेंद पर 43 रन की धमाकेदार पारी खेली। जवाब में दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ ने पहले ही ओवर में इतिहास रच दिया।

बता दें कि कोलकाता के खिलाफ पारी की शुरुआत करने आए पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी के पहले ओवर में 25 रन बटोरे। इस ओवर में उन्होंने 6 गेंदों पर लगातार 6 चौके लगाए। किसी भी सीजन में पारी के पहले ही ओवर में इस तरह से लगातार छह गेंद पर चौके लगाने वाले वह पहले बल्लेबाज बने। शिवम मावी की पहली गेंद वाइड थी, जिसके बाद पृथ्वी ने लगातार 6 गेंदों को चौके के लिए बाउंड्री पार भेजा।

6 चौके लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज
पृथ्वी आईपीएल में किसी एक गेंदबाज के ओवर की हर गेंद को चौके के लिए भेजने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले साल 2012 में अजिंक्य राहणे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक ओवर में हर गेंद पर चौके लगाए थे। 2021 में पृथ्वी ने कोलकाता के खिलाफ ऐसा ही कमाल कर दिखाया। इसके साथ पृथ्वी आईपीएल के 14वें सीजन में सबसे तेज अर्धशतक भी बनाया। वह 18 गेंद पर 50 रन बनाकर टूर्नामेंट के इतिहास में दिल्ली की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक बनाने के मामले में ऋषभ पंत के साथ संयुक्त रूप के दूसरे स्थान पर हैं। 

...और शिवम मावी ने दबाया पृथ्वी का गला
बता दें कि पृथ्वी शॉ की इस पारी की बदौलत दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से हरा दिया। मैच के बाद पृथ्वी शॉ और शिवम मावी आपस में बात करते दिखे। उस दौरान शिवम मावी ने मजाक में पृथ्वी शॉ का गला भी दबाया। शॉ और शिवम मावी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email