खेल

खराब कप्तानी का आरोप झेल रहे पेन के बचाव में उतरे ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर

खराब कप्तानी का आरोप झेल रहे पेन के बचाव में उतरे ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर

एजेंसी 

नई दिल्ली : सिड्नी टेस्ट मैच में अपनी कप्तानी और विकेट के पीछे अपने प्रदर्शन को लेकर चौतरफ़ा आलोचना झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टीम पेन का कोच जस्टिन लैंगर ने बचाव किया है. उन्होंने पेन को एक शानदार कप्तान और लीडर बताया. भारत के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट मैच में ख़राब कीपिंग और खेल भावना के विपरीत आचरण के चलते पेन की ख़ासी निंदा हो रही है.

ख़राब विकेट कीपिंग के साथ खेल भावना को लेकर भी है निशाने पर 

पेन ने सिडनी टेस्ट में बेहद ही ख़राब प्रदर्शन करते हुए तीन कैच छोड़े. इसमें से दो कैच ऋषभ पंत और एक कैच हनुमा विहारी का था. यही नहीं पेन ने आख़िरी दिन पीठ में दर्द के बावजूद साहसिक बल्लेबाज़ी कर रहे भारतीय बल्लेबाज़ रविचंद्रन अश्विन पर भी छींटाकशी की थी.

पेन तीन साल से कर रहे हैं शानदार अगुवाई 

लैंगर ने एक वर्चूअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मुझे और टीम को पेन पर कितना भरोसा है इसका अंदाज़ा भी आप नहीं लगा सकते. इस मैच में भले ही वो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ना कर पाए हो लेकिन वो तीन साल से शानदार तरीक़े से ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई कर रहे हैं. खेल के मैदान में उन्होंने कई ऊंचे मानदंड स्थापित किए हैं. कोई भी खिलाड़ी जब अपने तय किए हुए मानदंडों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं करता तो उसको आलोचना स्वाभाविक है. उन्हें मेरे शत प्रतिशत समर्थन प्राप्त है. उमीद है की वो आगे भी कुछ समय तक टीम की अगुवाई करते रहेंगे."

पेन मांग चुके है अपने बर्ताव के लिए माफ़ी 

पेन पहले ही, सिड्नी टेस्ट में आख़िरी दिन के खेल के दौरान किए गए अपने बर्ताव के लिए माफ़ी मांग चुके हैं. उन्होंने कहा था कि, अश्विन पर छींटाकशी करते हुए वो बेवक़ूफ़ लग रहे थे और मैच के दौरान उनकी कप्तानी भी अच्छी नहीं थी. लैंगर ने कहा, "इस तरह सबके सामने माफ़ी मांगने के लिए हिम्मत चाहिए होती है जो पेन ने दिखाई. पेन अपने खेल को लेकर काफ़ी मेहनती और जुनून से भरा हुआ है मुझे उम्मीद है वो जल्द ही अपनी लय हासिल कर लेगा. "

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email