खेल

आईसीसी ने विराट कोहली को चुना इस दशक का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर

आईसीसी ने विराट कोहली को चुना इस दशक का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर

एजेंसी 

नई दिल्ली : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुना है. इस दशक में वनडे क्रिकेट में कोहली इकलौते ऐसे क्रिकेटर रहे, जिन्होंने 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं. कल यानी रविवार को आईसीसी ने विराट कोहली को इस दशक की अपनी तीनों फॉर्मेट की टीमों में जगह दी थी. इसके अलावा आईसीसी ने कोहली को इस दशक की टेस्ट टीम का कप्तान भी बनाया था.

इस दशक में विराट कोहली का प्रदर्शन अद्भुत रहा है. वनडे क्रिकेट में उन्होंने इस दशक में सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाए हैं. इस दशक में कोहली के बल्ले से 39 शतक और 48 अर्धशतक निकले हैं. इसके अलावा उन्होंने 122 कैच भी पकड़े हैं.

इससे पहले कल यानी रविवार को आईसीसी ने इस दशक की टेस्ट, वनडे और टी20 टीम का एलान किया था. आईसीसी ने इस दशक की टेस्ट टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी थी, तो वहीं वनडे और टी20 टीम का कप्तान एमएस धोनी को बनाया था. हालांकि, विराट कोहली एकमात्र ऐसे क्रिकेटर रहे, जिन्हें आईसीसी ने इस दशक की अपने तीनों फॉर्मेट की टीमों में जगह दी.

आईसीसी की इस दशक की टेस्ट टीम में भारत के विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन को जगह मिली थी. वहीं वनडे टीम में आईसीसी ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी को शामिल किया था. इसके अलावा आईसीसी ने इस दशक की टी20 टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी थी. इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धोनी और जसप्रीत बुमराह के नाम शामिल हैं.

आईसीसी की इस दशक की टेस्ट टीम: एलिस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, रविचंद्रन अश्विन, डेल स्टेन, स्टुअर्ड ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

आईसीसी की इस दशक की वनडे टीम: डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, महेंद सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर और लसिथ मलिंगा.

आईसीसी की इस दशक की टी20 टीम- रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरॉन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), कीरन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email