खेल

अली खान बने IPL में शामिल होने वाले अमेरिका के पहले खिलाड़ी

अली खान बने IPL में शामिल होने वाले अमेरिका के पहले खिलाड़ी

एजेंसी 

नई दिल्ली : आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अमेरिका के 29 साल के तेज गेंदबाज अली खान को चोटिल तेज गेंदबाज हैरी गर्नी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है। गर्नी की कंधे की चोट से संबंधित सर्जरी होनी है, जिसके चलते वह आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अली खान केकेआर टीम से जुड़ेंगे। इसी के साथ अली आईपीएल में शामिल होने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर बन गए हैं।

अली खान ने हाल ही में वेस्टइंडीज में संपन्न हुई कैरिबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया था और वो टूर्नामेंट जीतने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स के सदस्य थे। अली खान इस समय यूएई जा रहे हैं और उनके साथ चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो और कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम भी हैं।

अली खान को सीपीएल में आठ मैच खेलने का मौका मिला था। इसमें उन्होंने 7.43 की इकोनमी रेट से आठ विकेट झटके। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल भी वो कोलकाता नाइट राइडर्स की नजरों में थे लेकिन उनसे कोई डील फाइनल नहीं हो सकी थी। सीपीएल में अली का ड्रीम डेब्यू रहा है क्योंकि यहां उन्हें अपनी पहली ही गेंद पर दिग्गज कुमार संगकारा का कीमती विकेट हासिल हुआ था। उन्हें सीपीएल में ड्वेन ब्रावो लेकर आए थे। ब्रावो से उनकी मुलाकात ग्लोबल टी-20 कनाडा में हुई थी। अली बांग्लादेश प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल चुके हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email