खेल

दुबई में आईपीएल के आयोजन की संभावना बढ़ी,17 जुलाई को BCCI की बैठक में हो सकते हैं अहम फैसले

दुबई में आईपीएल के आयोजन की संभावना बढ़ी,17 जुलाई को BCCI की बैठक में हो सकते हैं अहम फैसले

IPL 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का इंतजार कर रहे फैंस को जल्द ही बड़ी खबर मिल सकती है. 17 जुलाई को बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल 

की बैठक है. इस बैठर में फिलहाल बंद पड़े हुए क्रिकेट के खेल को पटरी पर लाने को लेकर चर्चा होगी. इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर की वजह से आईपीएल के दुबई में आयोजन की संभावना बढ़ गई है.

बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक आईपीएल दुबई में कराने की संभावना बढ़ रही है. पहले भारत में ही कम से कम वेन्यू में मैच करवाने के बारे में सोच विचार किया जा रहा था. मुम्बई, पुणे और नवी मुंबई के मैदानों को संभावित वेन्यू के तौर पर रखा गया था. लेकिन मुम्बई या महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना को लेकर जैसी स्थिति है, उन हालात में इन मैदानों पर आईपीएल का आयोजन संभव नहीं दिखाई देता.

ऐसे में बोर्ड के पास विकल्प कम है और आईपीएल दुबई में कराने की संभावना बढ़ती जा रही है . 17 तारीख को एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में सारे मुद्दों को लेकर चर्चा होगी. लेकिन बीसीसीआई इसका औपचारिक एलान तभी करने वाला है जब आईसीसी टी20 विश्व कप को टालने का फैसला सुनाएगी.


बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरब गांगुली इससे पहले ही कह चुके है कि भारत मे आईपीएल कराने का प्रयास वो ज़रूर कर रहे है, लेकिन ऐसा अगर नहीं होता है तो विदेश में आयोजन के विकल्प खुले हैं. दुबई में अगर आईपीएल होता है तो फ्रैंचाइज़ी टीमें सितंबर की शुरुआत में ही वहां खिलाड़ियों के लिए प्रैक्टिस कैम्प का आयोजन कर सकती हैं.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13 सीजन का आयोजन मार्च के अंत में होना था. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था. मौजूदा हालात में सितंबर से नवंबर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की संभावना है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email