खेल

ब्रैड हैडिन ने दी ऋषभ पंत को सलाह, कहा- 'वह बनने की कोशिश न करो, जो तुम नहीं हो'

ब्रैड हैडिन ने दी ऋषभ पंत को सलाह, कहा- 'वह बनने की कोशिश न करो, जो तुम नहीं हो'

एजेंसी 

नई दिल्ली : क्रिकेट में सीनियर खिलाड़ियों द्वारा जूनियर खिलाड़यों को सलाह देना आम बात है। अक्सर सीनियर खिलाड़ियों की सलाह की वजह से जूनियर खिलाड़ियों के खेल में जबरदस्त बदलाव देखने को मिलता है। ऐसी कई कहानियां हैं, जब खिलाड़ी बताते हैं कि दूसरे खिलाड़ी से सलाह मिली और उनके प्रदर्शन में सुधार हुआ। हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रेड हैडिन ने भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत को एक सलाह दी है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने कहा है कि भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत में अपार क्षमताएं हैं लेकिन वह अभी तक अपनी प्रतिभा को दर्शा नहीं पा रहे हैं। पंत को खुद को समय देना चाहिए और मैदान पर अपना व्यक्तित्व दिखाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि पंत को मैदान पर शांत रहकर अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उसे मैदान पर किसी दूसरे खिलाड़ी की तरह खेलने की जरूरत नहीं बल्कि उसे खुद के जैसा खेलने की जरूरत है। वह इस तरह से अपनी पहचान बनाने में कामयाब नहीं पाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के इस विकेटकीपर ने अपनी टीम की तरफ से 224 मैचों में हिस्सा लिया था जबकि 2015 में आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद हैडिन युवा खिलाड़ियों को निखारने पर काम कर रहे हैं। पंत के बारे में बात करते हुए ब्रैड हैडिन ने बताया है कि पंत ने समय-समय पर दिखाया है कि वह क्या करने में समर्थ है लेकिन उसके साथ दिक्कत यह है कि उसने यह रेगुलर बेसिस पर नहीं किया है। जब वह ऐसा करने लग जाएगा तो दिक्कतें दूर हो जाएंगी।

ब्रैड हैडिन ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी पर भी बात करते हुए कहा कि भारत देश काफी खुशकिस्मत है कि उसे धोनी जैसे खिलाड़ियों की सेवाओं का आनंद मिला है। धोनी ने एक ऐसी विरासत को पीछे छोड़ दिया है जिसे आगे ले जाना निश्चित रूप से मुश्किल है। आगे जो भी सफल होता है, उसे इस तरह से खेलना चाहिए कि उसकी पहचान आने वाले वर्षों में भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर के रूप में बने।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email