खेल

IND vs NZ: न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट सुबह 4 बजे

IND vs NZ: न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट सुबह 4 बजे

एजेंसी 

नई दिल्ली: आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम शुक्रवार से यहां बेसिन रिजर्व मैदान पर मेजबान न्यूजीलैंड के साथ पहला टेस्ट मैच खेलेगी. भारत की कोशिश टेस्ट क्रिकेट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन को बरकरार रखने की होगी. वहीं, मेजबान टीम अपने घर में टेस्ट में नई शुरुआत करना चाहेगी. न्यूजीलैंड को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. 

भारत ने इस दौरे की शुरुआत में न्यूजीलैंड को टी20 में 5-0 से करारी शिकस्त दी थी. कीवी टीम ने वनडे में वापसी करते हुए सीरीज 3-0 से जीती थी. अब दोनों टीमों खेल के लंबे प्रारूप में नई चुनौतियों के साथ उतरेंगी. टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह के चार बजे शुरू होगा. 

भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता उसकी सलामी जोड़ी है. रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद से यह सवाल उठ रहा है कि मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा. पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के तौर पर दो विकल्प हैं. इन दोनों में से शॉ का न्यूजीलैंड में पदार्पण तय माना जा रहा है. शॉ नियमित सलामी बल्लेबाज हैं और भारत के लिए टेस्ट में पारी की शुरुआत भी कर चुके हैं. 

मयंक और शॉ को वनडे में भी ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. वनडे में दोनों नाकाम रहे थे. अभ्यास मैच में हालांकि दोनों ने अच्छा किया था जिससे इन दोनों का सलामी जोड़ी के तौर पर उतरना तय सा लग रहा है. भारत का मध्य क्रम कप्तान विराट कोहली, अंजिक्य राहणे, चेतेश्वर पुजारा से सजा है. विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी के लिए ऋषभ पंत के मुकाबले ऋद्धिमान साहा का दावा मजबूत लग रहा है. 

गेंदबाजी में टीम एक स्पिनर से ज्यादा के साथ नहीं जा सकती. अगर ऐसा होता है तो रवींद्र जडेजा का पलड़ा रविचंद्रन अश्विन पर भारी लग रहा है. इसकी एक वजह जडेजा की बल्लेबाजी है. तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी का खेलना लगभग पक्का है. 

न्यूजीलैंड की बात की जाए तो वह ट्रेंट बोल्ट की वापसी से मजबूत होगी. हालांकि नील वेग्नर का खेलना तय नहीं लग रहा है. काइल जैमिसन टेस्ट में पदार्पण कर सकते हैं. न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर का यह 100वां टेस्ट मैच होगा. टेलर के साथ कप्तान केन विलियम्सन पर बल्लेबाजी का भार रहेगा. 

भारत की प्लेइंग इलेवन (संभावित): विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, डेरिल मिचेल, एजाज पटेल, टिम साउदी, नील वैगनर.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email