खेल

न्यूजीलैंड से दूसरा मैच भी हारा भारत

न्यूजीलैंड से दूसरा मैच भी हारा भारत

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों दूसरे वनडे में भी हार का सामना करना पड़ा है. ऑकलैंड में 22 रनों की हार के साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड के हाथों तीन मैचों की वनडे सीरीज गंवा दी. पहला वनडे न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता था. इसके बाद दूसरे वनडे में भी कीवी टीम ने भारत को हरा सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला 11 फरवरी को माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस आखिरी मैच को जीतकर व्हाइट वॉश से बचना चाहेगी.

दूसरे वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम में 50 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 273 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 274 रनों का टारगेट दिया. रोस टेलर और काइले जैमीसन ने टीम इंडिया का खेल खराब किया. रोस टेलर ने नौवें विकेट के लिए काइले जैमीसन के साथ 51 गेंद में 76 रन की साझेदारी की. वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर रहे जैमीसन 24 गेंद में नाबाद 25 रन बनाए. एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर आठ विकेट पर 197 रन था, लेकिन इन दोनों ने न्यूजीलैंड का स्कोर 273 रनों तक पहुंचा दिया. न्यूजीलैंड ने आखिरी पांच ओवर में 53 रन बनाए.

न्यूजीलैंड की पारी के दौरान बीच के ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी, लेकिन आखिरी ओवरों में घटिया गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड पर अपनी पकड़ को ढीला कर दिया. 274 रनों के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया 48.3 ओवरों में 251 रन पर ऑलआउट हो गई. 

न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गप्टिल ने सबसे ज्यादा 79 रनों की पारी खेली जबकि रोस टेलर ने 73 रन बनाए. हेनरी निकोलस ने 41 रनों का योगदान दिया. गुप्टिल ने 79 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के जबकि टेलर ने 74 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए.

कीवी टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 53 रन बटोरे. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने तीन, शार्दुल ठाकुर ने दो और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया. फॉर्म में चल रहे रोस टेलर के नाबाद अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में आठ विकेट पर 273 रन बनाए. टेलर 74 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों के साथ 73 रन बनाकर नाबाद रहे. 273 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पूरी टीम इंडिया 48 ओवर और 3 गेंदों में 251 रन पर ही आउट हो गयी. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 52, रविंद्र जडेजा 55 और नवदीप सैनी ने 45 रन बनाये.  भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email