खेल

न्यूजीलैंड पर टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, केएल राहुल-अय्यर ने खेली विस्फोट पारी

न्यूजीलैंड पर टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, केएल राहुल-अय्यर ने खेली विस्फोट पारी

एजेंसी 

आकलैंड: केएल राहुल और अय्यर की विस्फोटक पारी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हारकर 5 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। बता दें कि टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 204 रनों का भारत को लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने राहुल, अय्यर और कोहली की शानदार पारी से और 1 ओवर रहते जीत हासिल कर ली।

इससे पहले भारत ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। भारतीय टीम ने हरफनमौला शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा समेत छह गेंदबाजों का संयोजन उतारा। युजवेंद्र चहल को कुलदीप यादव पर और शार्दुल ठाकुर को नवदीप सैनी पर तरजीह दी गई। ऋषभ पंत को बाहर रखा गया। न्यूजीलैंड की शुरूआत तेज रही। मुनरो और मार्टिन गुप्टिल ने पावरप्ले में 68 रन बनाए। भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पावरप्ले में न्यूजीलैंड का यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। शार्दुल ठाकुर ने 44 रन देकर एक विकेट लिया जबकि मोहम्मद शमी ने 53 रन दे डाले और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। भारत ने पहले आठ ओवर में ही छह गेंदबाज आजमा लिए। दुबे ने गुप्टिल को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा जिनका कैच रोहित शर्मा ने लपका। 

इसके बाद विलियमसन मैदान पर आये और उन्होंने मुनरो के साथ 24 गेंद में 36 रन जोड़े। उन्होंने 36 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। ठाकुर ने मुनरो को पवेलियन भेजा। इसके चार गेंद बाद रविंद्र जडेजा ने कोलिन डि ग्रांडहोमे (0) को आउट किया। न्यूजीलैंड का स्कोर 13वें ओवर में तीन विकेट पर 117 रन था लेकिन विलियमसन और टेलर ने 28 गेंद में 61 रन की साझेदारी कर डाली। टेलर ने तीन चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने शमी के 16वें ओवर में 22 रन लिये और 25 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। यह छह साल में टी20 क्रिकेट में उनका पहला अर्धशतक था।

विलियमसन ने भी 25 गेंद में पचासा ठोका। दोनेां के बीच अर्धशतकीय साझेदारी सिर्फ 24 गेंद में पूरी हुई। विलियमसन को चहल ने आउट किया। टेलर ने न्यूजीलैंड को 200 रन के पार पहुंचाया। बुमराह को 20वें ओवर में फालोथ्रू के दौरान बायें टखने में चोट लगी और वह दर्द से कराहते दिखे । उन्होंने हालांकि तुरंत संभलकर आखिरी चार गेंद डाली।

प्लेइंग इलेवन....

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (WK), विराट कोहली (C), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी 

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (C), टिम सेफर्ट (WK), रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लिस टिक्नर, हैमिश बेनेट 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email