खेल

मैच के दौरान चोट लगने से महिला किकबॉक्सर की हुई मौत

मैच के दौरान चोट लगने से महिला किकबॉक्सर की हुई मौत

एजेंसी 

नई दिल्ली : मैच के दौरान चोट लगने से एक एमेच्योर महिला किकबॉक्सर की मौत हो गई है। घटना इंग्लैंड के साउथैम्पटन स्थित सेंट्रल हॉल की है। वहां के-1 मुकाबला चल रहा था। मैच के दौरान गंभीर रूप से घायल होने पर 26 साल की सईदा अलेठा को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों की काफी कोशिशों के बाद भी उनकी जान बचाई नहीं जा सकी। हैम्पशायर पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि साई की मौत के कारणों को जानने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। सईदा फॉस्ट एंड फ्यूरियस सीरीज के 19वें सीजन में हिस्सा ले रही थीं। सईदा अलेठा K-1 contest के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गईं थीं। वे कराटे में प्रशिक्षित होने के साथ- साथ एक प्रॉडक्ट डिजाइन इंजीनियर भी थीं।

इस टूर्नामेंट के प्रचार के लिए किए गए एक विज्ञापन में कहा गया था कि आज रात K-1 में आपको अनुभवी फाइटर्स के साथ-साथ हर उम्र के खिलाड़ी एक दूसरे पर अपना जोर आजमाते दिखेंगे। वे मुए थाई से लेकर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (MMA) तक की तकनीक आजमाएंगे। वास्तव में सभी प्रोफेशनल एक मंच पर दिखाई देंगे।

हालांकि, इस दुखद घटना के बाद आयोजकों ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया, “शो के बाद हमें यह बताते हुए बहुत अफसोस हो रहा है कि हमारे एक मैच में एक प्रतियोगी दुर्भाग्य से गंभीर रूप से घायल हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। लुकबोराई टीम की वह प्रतियोगी सईदा अलेठा थीं।

बयान के मुताबिक, इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी इस बात के लिए तैयार होते हैं कि वे घायल हो सकते हैं। हालांकि, 99.9% बार ऐसा कुछ भी नहीं होता है। लेकिन ऐसा हो सकता है इसलिए हम मुकाबले से पहले और बाद में चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए मौके पर डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टॉफ और एंबुलेंस की व्यवस्था रखते हैं। किसी भी मैच के दौरान ऐसी व्यवस्था करने में जरा सी भी कोताही नहीं बरती जाती है।

साथथैम्पटन के एक्जाइल जिम ने सईदा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, प्रॉडक्ट डिजाइन इंजीनियर और कराटे में प्रशिक्षित होने के अलावा एक बहुत ही नेकदिल इंसान थी। यह खेल के प्रति उनका समर्पण ही था कि वे ट्रेन से सैकड़ों मील का सफर तय करती थीं। हैम्पशायर पुलिस के मुताबिक, मैच के दौरान सईदा के सिर में गंभीर रूप से चोट आई थी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email