खेल

स्पेन के सबसे बड़े फुटबॉलर डेविड विया ने किया संन्यास की घोषणा

स्पेन के सबसे बड़े फुटबॉलर डेविड विया ने किया संन्यास की घोषणा

एजेंसी 

टोक्यो: स्पेनिश दिग्गज डेविड विया (David Villa) ने फुटबॉल से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है. स्पेन (Spain) की राष्ट्रीय टीम से खेल चुके विया फिलहाल जापान के क्लब विसेल कोबे (Vissel Kobe) से खेल रहे हैं. डेविड विया ने बुधवार को ट्वीट करके सन्यास की घोषणा की. वे इस सीजन के समाप्त होने के बाद फुटबॉल को अलविदा कह देंगे. 37 वर्षीय डेविड विया दिग्गज क्लब एफसी बार्सिलोना (Barcelona), एटलेटिको मैड्रिड और वैलेंसिया के लिए भी खेले.  

डेविड विया ने लिखा, ‘मैंने 19 साल तक पेशेवर फुटबॉल खेलने के बाद इस सीजन के अंत में सन्यास लेने का फैसला किया है. मैं उन सभी कोच, टीम और साथ खिलाड़ियों का धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे इस करियर का आनंद लेने दिया. मैं अपने परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं जिसने हमेशा मेरा समर्थन किया.’

जापान की फुटबॉल लीग में इस सीजन में तीन मैच बाकी हैं. डेविड विया अपने लंबे करियर में स्पेन और जापान के अलावा ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में भी खेल चुके हैं. उन्होंने स्पेन की राष्ट्रीय टीम के साथ 2010 में फीफा विश्व कप का भी खिताब जीता. 

डेविड विया को स्पेन के सबसे महान फुटबॉलरों में से एक माना जाता है. इस खिलाड़ी ने तीन वर्ल्ड कप खेले. वे 2010 में उस स्पेनिश टीम का हिस्सा थे, जिसने फीफा वर्ल्ड कप जीता था. डेविड विया ने 2010 के विश्व कप में सबसे अधिक गोल किए थे. विया ने स्पेन के लिए 98 गोल किए और 59 गोल किए. वे अपने देश के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले फुटबॉलर हैं. 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email