खेल

IND V SA 2nd Test: कोहली ने लगाया 7वां दोहरा शतक

IND V SA 2nd Test: कोहली ने लगाया 7वां दोहरा शतक

एजेंसी 

पुणे : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहे दूसरा टेस्ट का दूसरा दिन है। विराट कोहली ने टेस्ट करियर का 7वां दोहरा शतक लगा दिया है और 209 रनों के साथ क्रीज पर टिके हुए हैं। वहीं अजिंक्य रहाणे अर्धशतक (59 रन) लगाने के बाद महाराज की गेंद पर डी काॅक के हाथों कैच आउट हो गए। अब कोहली के साथ क्रीज पर रवींद्र जडेजा (33 रन) खड़े हैं। भारत ने स्कोर 4 विकेट के नुक्सान पर 502 रन बना लिए हैं। 

दूसरा टेस्ट के पहले दिन कम रोशनी के कारण खेल 4.5 ओवर पहले ही समाप्त कर दिया गया था। भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए पहले दिन मयंक अग्रवाल (108) के शतक की बदौलत टीम ने 3 विकेट गंवाकर 273 रन बनाए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय कप्तान विराट कोहली (63) और अजिंक्य रहाणे (18) क्रीज पर टिके रहे। वहीं पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। 

रबाडा ने 10 ओवर में 26 रन देकर पहले टेस्ट के नायक रोहित शर्मा (14) को सस्ते में आउट किया। उनकी शानदार गेंद पर रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और विकेटकीपर क्विंटोन डिकाक ने कैच लपक लिया। पुजारा भी उनकी गेंद पर पवेलियन लौट जाते लेकिन तेंबा बावुमा शार्ट लेग पर कैच नहीं लपक सके। 

बल्लेबाजी करने उतरे पुजारा को रबाडा की गेंद पर जीवनदान मिला था जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया और अर्धशतक लगाया। लेकिन 9 चौकों और एक छक्के के साथ 58 रन पर खेल रहे पुजारा को अंत में रबाडा की हाथों ही अपना विकेट गंवाना पड़ा। रबाडा की एक गेंद पुजाना के बल्ले के किनारे को छूकर स्लिपर फाॅफ डु प्लेसिस के हाथों में चली गई और वह आउट हो गए। 

रोहित और पुजारा के बाद तीसरे विकेट के लिए भी रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका को सफलता दिलाई और शतक लगा चुके मयंक अग्रवाल को आउट किया। पुजारा की तरह रबाडा ने अग्रवाल को भी स्लिप पर खड़े डु प्लेसिस के हाथों उन्हें कैच आउट करवाकर पवेलियन भेजा। अग्रवाल ने अपनी पारी में 195 गेंदों खेलते हुए 16 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 108 रन बनाए।

प्लेइंग इलेवन :

भारत : मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (सी), अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (wk), रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी 

दक्षिण अफ्रीका : डीन एल्गर, एडेन मार्कराम, थ्यूनिस डी ब्रुइन, टेम्बा बावुमा, फाफ डु प्लेसिस (सी), क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यूके), सेनुरन मुथुसामी, वर्नोन फिलेंडर, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्जे 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email