खेल

Ind vs As 1st Test: भारत की धमाकेदार शुरुआत, रोहित ने जड़ा अर्धशतक

Ind vs As 1st Test: भारत की धमाकेदार शुरुआत, रोहित ने जड़ा अर्धशतक

एजेंसी 

नई दिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 30 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 91 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा (52 रन) और मयंक अग्रवाल (39 रन) क्रीज पर हैं.

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और दक्षिण अफ्रीका को पहले गेंदबाजी दी. भारत ने मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था. रोहित शर्मा को टेस्ट में पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है. कोहली ने इस मैच के लिए युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को बाहर कर अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को मौका दिया है. चोट से वापसी करने के बाद यह साहा की पहली सीरीज होगी.

मेजबान होने के नाते भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. रोहित अब तक टेस्ट में मध्य क्रम में ही खेलते आए हैं, लेकिन लोकेश राहुल के खराब फॉर्म के कारण उन्हें टेस्ट में पारी की शुरुआत करने का मौका मिला है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में रोहित सिर्फ दो गेंदों पर बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे. इस शून्य के बाद रोहित के ऊपर अपने आप को साबित करने का दबाव बढ़ गया है.

विंडीज में वह अंतिम-11 में नहीं चुने गए थे. चोट के कारण वह बाहर होने से पहले बल्ले से भी अच्छे फॉर्म में थे और विकेटकीपिंग भी शानदार तरीके से कर रहे थे. साहा के लिए उसी फॉर्म को जारी रखना चुनौती होगा. गेंदबाजी में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह का न होना चिंता का विषय है. वह चोट के कारण बाहर है. उनकी अनुपस्थिति में ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की जिम्मेदारी बढ़ गई है. कोहली ने रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी को अंतिम-11 में मौका दिया है. इन दोनों के अलावा विहारी भी ऑफ स्पिनर हैं.

मेहमान टीम की बल्लेबाजी कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डि कॉक पर काफी हद तक निर्भर है. डीन एल्गर, एडिन मार्करम और नए उपकप्तान टेम्बा बावूमा का योगदान भी अहम होगा. गेंदबाजी में उसके लिए कैगिसो रबाडा सबसे अहम हैं. रबाडा को भारत में खेलने का भी अच्छा अनुभव है. वर्नोन फिलेंडर के लिए भारत की परिस्थतियों में गेंदबाजी करना आसान नहीं होगा. स्पिनर केशव महाराज से मेहमान टीम को काफी उम्मीदें होंगी.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email