खेल

कप्तान कोहली ने रोहित से छीने 2 विश्व रिकॉर्ड

कप्तान कोहली ने रोहित से छीने 2 विश्व रिकॉर्ड

एजेंसी 

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत से शुरुआत की है. उसने बुधवार (18 सितंबर) को खेले गए टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया. यह टी20 सीरीज का दूसरा मैच था. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच के दौरान दो विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. टीम इंडिया (Team India) ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त ले ली है. सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया था. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की जीत के हीरो विराट कोहली रहे. उन्होंने 52 गेंदों पर 72 रन की शानदार पारी खेली और अंत तक आउट नहीं हुए. विराट ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के जमाए. उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. विराट ने मैच में विरोधी कप्तान क्विंटन डिकॉक का शानदार कैच भी लिया. 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान दो विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. इत्तफाक से ये दोनों ही रिकॉर्ड भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम थे. इस तरह कह सकते हैं कि कप्तान ने उप कप्तान से दो विश्व रिकॉर्ड छीन लिए. 

सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड 
विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने की रेस लंबे समय से चल रही है. सीरीज शुरू होने से पहले रोहित शर्मा के 2224 रन और कोहली के 2369 रन थे. इस तरह रोहित 53 रन आगे थे. रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 12 रन बनाकर आउट हुए. दूसरी ओर विराट ने 72 रन की पारी खेली. इस तरह विराट अब रोहित से सात रन आगे हो गए हैं. अब विराट के नाम 2441 और रोहित के नाम 2434 रन हैं. 

50+ पारियों का रिकॉर्ड भी तोड़ा
विराट और रोहित टी20 क्रिकेट में 50 रन से बड़ी पारी खेलने के मामले में भी एकदूसरे को चुनौती देते रहे हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज शुरू होने से पहले दोनों खिलाड़ी 21-21 बार 50 रन से बड़ी पारी खेल चुके थे. इसमें विराट के सभी अर्धशतक थे. रोहित ने चार शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं. विराट ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जैसे ही अर्धशतक पूरा किया, वैसे ही वे इस रेस में भी रोहित से आगे निकल गए. अब टी20 क्रिकेट में विराट 22 बार 50 रन से बड़ी पारी खेल चुके हैं. 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email